Top
Home > खेल > हॉकी > भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को हराया

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को हराया

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को हराया

नई दिल्ली/कैनबरा। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया में तीन देशों के टूर्नामेंट में अपने तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4-1 से हरा दिया। इसी के साथ टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा है। टीम ने जहां अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को ही 2-0 से हराया था, दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला था।

शनिवार को खेले गए मैच में भारत की तरफ से शर्मिला देवी ने 12वें और 43वें मिनट, ब्यूटी डुंगडुंग 27वें मिनट और लालरिंडिकी ने 48वें मिनट में गोल किया। वहीं, न्यूजीलैंड के लिये एकमात्र गोल ओलिविया शैनन ने किया। शैनन ने मैच के चौथे मिनट में ही गोल दाग दिया।

मुकाबले में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर गंवाया, जिस पर न्यूजीलैंड के लिए ओलिविया शैनन ने गोल दाग दिया और 1-0 से बढ़त ले ली। हालांकि इसके बाद भारत ने वापसी की और शर्मिला देवी के 12वें मिनट में गोल के दम पर 1-1 से बराबरी कर ली। दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों को कई मौके मिले, लेकिन दोनों में से कोई भी इन मौकों को भुना नहीं पाया। हालांकि भारत की तरफ से 27वें मिनट में ब्यूटी डुंगडुंग ने गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत दोनों टीमों के लिए थोड़ी धीमी रही। दोनों टीमों ने अलग-अलग रणनीतियों को लागू करने की कोशिश की। इस बीच भारत की शर्मिला ने अपना दूसरा गोल दागा। शर्मिला ने 43वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को 3-1 से आगे कर दिया। आखिरी क्वार्टर में भारत के लिए लालरिंडिकी ने 48वें मिनट में गोल कर भारत की बढ़त 4-1 कर दी और यह अंत तक कायम रही। अब भारतीय टीम रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा और आखिरी मैच खेलेगी।

Updated : 7 Dec 2019 2:25 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top