Home > खेल > हॉकी > भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें 5 देशों के टूर्नामेंट के लिए तैयार

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें 5 देशों के टूर्नामेंट के लिए तैयार

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें 15 दिसंबर से 22 दिसंबर तक 5 देशों के टूर्नामेंट वालेंसिया 2023 में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली अन्य टीमें स्पेन, बेल्जियम, जर्मनी, आयरलैंड और फ्रांस हैं।

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें 5 देशों के टूर्नामेंट के लिए तैयार
X

वालेंसिया । भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें 15 दिसंबर से 22 दिसंबर तक 5 देशों के टूर्नामेंट वालेंसिया 2023 में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली अन्य टीमें स्पेन, बेल्जियम, जर्मनी, आयरलैंड और फ्रांस हैं।

भारतीय महिला हॉकी टीम 15 दिसंबर को टूर्नामेंट के पहले मैच में मेजबान स्पेन से भिड़ेगी और 16 दिसंबर को बेल्जियम, 19 दिसंबर को जर्मनी और अपने आखिरी मैच में 21 दिसंबर को आयरलैंड से भिड़ेगी।

स्पेन के खिलाफ अपने पहले मैच से पहले, भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने कहा, "हमें वालेंसिया पहुंचे हुए तीन दिन हो गए हैं, हमारी अनुकूलन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब हम स्पेन के खिलाफ टूर्नामेंट शुरू करने के लिए तैयार हैं। हमें दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाली टीमों का सामना करना पड़ेगा। इस अवसर का उपयोग हम आगामी एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 की तैयारी में अपनी कमजोरियों पर काम करने के लिए करेंगे। हम हर खेल में अपना दिल खोलकर खेलेंगे क्योंकि यह हमारे प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए सही मंच है।"

इसी तरह, भारतीय पुरुष हॉकी टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 15 दिसंबर को मेजबान स्पेन के खिलाफ करेगी, इसके बाद 16 दिसंबर को बेल्जियम, 19 दिसंबर को जर्मनी और 20 दिसंबर को फ्रांस के खिलाफ मुकाबला होगा।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह भी अपने पहले मैच से पहले अपने प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा, “कुछ शीर्ष हॉकी टीमें वेलेंसिया आई हैं, वे सभी अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए इस विंडो का उपयोग करने की होड़ में हैं और हम भी अलग नहीं हैं। हम हर मैच को एक महत्वपूर्ण मैच मानेंगे और टूर्नामेंट जीतने का प्रयास करेंगे। टीम फिर से हॉकी खेलने और देश को गौरवान्वित करने के लिए उत्सुक है।"

Updated : 14 Dec 2023 7:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Bhopal Desk

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top