Home > खेल > हॉकी > एशियन ट्रॉफी : हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, पाकिस्तान को 4-3 से हराया

एशियन ट्रॉफी : हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, पाकिस्तान को 4-3 से हराया

एशियन ट्रॉफी : हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, पाकिस्तान को 4-3 से हराया
X

ढाका। बांग्लादेश में खेले जा रहे एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराकर कांस्य पदक पर कब्जा किया। गत चैंपियन भारत मंगलवार को सेमीफाइनल में जापान से 3-5 से हार गया था और आज कांस्य पदक मुकाबले में पाकिस्तान के सामने था।


कांस्य पदक मुकाबले में भारत और पाकिस्तान ने जोरदार शुरूआत की। भारत ने मैच के पहले ही मिनट में बढ़त हासिल कर ली, जब उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी को गोल में बदल दिया। इसके बाद मैच के 10वें मिनट में अफराज ने गोल कर पाकिस्तान को 1-1 की बराबरी दिलाई।


पहले हॉफ की समाप्ति पर दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं। इसके बाद दूसरे हॉफ के तीसरे और मैच के 33वें मिनट में अब्दुल राना ने गोल कर पाकिस्तान को 2-1 की बढ़त दिला दी। हालांकि 45वें मिनट में सुमित ने गोल कर भारत को 2-2 की बराबरी दिला दी। वरूण कुमार ने 53वें मिनट में गोल कर भारत की बढ़त 3-2 कर दी। इसके 4 मिनट बाद ही अहमद नदीम ने गोल कर एक बार फिर पाकिस्तान को 3-3 से बराबरी दिला दी। इस गोल के तुरंत बाद आकाशदीप सिंह ने गोल कर भारत की बढ़त 4-3 कर दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। यह इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर भारत की दूसरी जीत थी, इससे पहले लीग चरण में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया था।

Updated : 3 Jan 2022 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top