Home > खेल > हॉकी > एशिया कप में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, हॉकी टीम जकार्ता रवाना

एशिया कप में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, हॉकी टीम जकार्ता रवाना

एशिया कप में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, हॉकी टीम जकार्ता रवाना
X

नईदिल्ली। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय पुरुष हॉकी टीम बीरेंद्र लाकड़ा के नेतृत्व में इंडोनेशिया के जकार्ता के लिए रवाना हुई, जहां टीम 23 मई 2022 से शुरू होने वाले हीरो पुरुष एशिया कप में हिस्सा लेगी। भारतीय टीम पिछले बार की चैम्पियन है और इस बार अपने खिताब की रक्षा करेगी। भारतीय टीम पूल ए में जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया के साथ है। जबकि पूल बी में मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश शामिल हैं।

भारत अपने अभियान की शुरुआत पहले दिन पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। टीम के उत्साह के बारे में बीरेंद्र ने कहा, "टीम निश्चित रूप से उत्साहित है। एशिया कप एक बहुत ही प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है और हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी होंगे जो पहली बार इस टूर्नामेंट का अनुभव करेंगे, इसलिए स्वाभाविक रूप से टीम काफी उत्साहित है।"

टीम की अब तक की तैयारियों के बारे में बात करते हुए, लकड़ा ने कहा, "साई बेंगलुरू में हमारा शिविर काफी कठिन और बहुत उपयोगी था, विशेष रूप से हमारी फिटनेस के बारे में। हमें प्रत्येक खिलाड़ी की ताकत के बारे में अधिक जानकारी मिली, और हमारे ऑन-फील्ड संचार में सुधार हुआ, सरदार (कोच) भी बहुत अच्छे थे।"

2017 में बांग्लादेश के ढाका में आयोजित पिछले संस्करण में, भारत ने फाइनल में मलेशिया को हराकर खिताब जीता था। इस साल अपनी टीम की संभावनाओं पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, लाकड़ा ने कहा, "हम एक समय में केवल एक मैच पर ध्यान देंगे, निश्चित रूप से पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बहुत तनाव होगा, लेकिन हम अपने खेल पर ध्यान देंगे।" भारतीय टीम 23 मई को अपने पहले मैच में पाकिस्तान का सामना करेगी।



Updated : 6 Jun 2022 7:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top