Home > खेल > हॉकी > टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित

टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित

टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित
X

नईदिल्ली। हॉकी इंडिया ने आज शुक्रवार को आगामी टोक्यो ओलंपिक्स के लिए टीम की घोषणा कर दी है। 16 सदस्यीय टीम में 10 ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो ओलंपिक पदार्पण करेंगे। बेंगलुरु में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में गहन प्रशिक्षण और तैयारी के आधार पर टीम का चयन किया गया है।

गोलकीपर पीआर श्रीजेश और मिडफील्डर मनप्रीत सिंह के साथ, अन्य दिग्गज हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, सुरेंद्र कुमार और मनदीप सिंह अपना तीसरा ओलंपिक खेलेंगे। घुटने की एक बड़ी चोट के कारण 2016 में पिछले ओलंपिक से चूकने के बाद, बीरेंद्र लाकड़ा को टोक्यो ओलंपिक खेलने का मौका मिला है।

उच्च स्तर का प्रदर्शन -

टीम चयन पर बोलते हुए, मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "16 खिलाड़ियों का अंतिम चयन करना आसान प्रक्रिया नहीं था, क्योंकि खिलाड़ियों के इस समूह में बहुत सारी गुणवत्ता और महत्वाकांक्षा है। सभी एथलीटों का प्रदर्शन स्तर एक उच्चतम स्तर का है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वे एक साथ अच्छी तरह से काम करते हैं।"उन्होंने कहा, "वे जानते हैं कि ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने का क्या मतलब है। अब हम उसी तीव्रता के साथ प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और हमारा लक्ष्य टोक्यो में सामूहिक इकाई के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर है।"

टोक्यो ओलंपिक के लिए टीम -

  • गोलकीपर: पीआर श्रीजेश
  • डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास, बीरेंद्र लकड़ा
  • मिडफील्डर: हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद, नीलकांत शर्मा, सुमित
  • फॉरवर्ड: शमशेर सिंह, दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह।

Updated : 2021-10-12T15:58:04+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top