Home > खेल > हॉकी > ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम हारी, ब्रिटेन ने 4-3 से जीता मैच

ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम हारी, ब्रिटेन ने 4-3 से जीता मैच

ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम हारी, ब्रिटेन ने 4-3 से जीता मैच
X

टोक्यो।ग्रेट ब्रिटेन ने भारतीय महिला हॉकी टीम को एक रोमांचक मुकाबले में 4-3 से हराकर टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल किया। कांस्य पदक मुकाबले में दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की। पहले क्वार्टर के सातवें मिनट में नेहा गोयल को गोल करने का मौका मिला,लेकिन वह चूक गईं। ग्रेट ब्रिटेन को पहले क्वार्टर में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन गोलकीपर सविता ने बेहतरीन बचाव किया।

मैच के 16वें मिनट में फॉरवर्ड एलिना रायर ने बेहतरीन गोल कर ब्रिटेन को 1-0 की बढ़त दिला दी। मैच के 24वें मिनट में साराह रॉबर्टसन ने गोल कर ब्रिटेन को 2-0 से आगे कर दिया।2-0 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने बेहतरीन वापसी की। मैच के 25वें मिनट में गुरजीत कौर ने गोल कर भारत का खाता खोला। अगले ही मिनट में गुरजीत ने मैच का अपना दूसरा गोल कर भारत को 2-2 की बराबरी दिला दी। मैच के 29वें मिनट में वंदना कटारिया ने गोल कर भारत की बढ़त 3-2 कर दी। हाफ टाइम तक भारतीय टीम 3-2 से आगे रही।

दूसरे हाफ में ब्रिटेन ने जबरदस्त वापसी की। दूसरे हाफ के पांचवें और मैच के 45वें मिनट में ब्रिटेन की कप्तान होली पियर्न वेब ने गोल कर ब्रिटेन को 3-3 से बराबरी दिला दी।मैच के 47वें मिनट में ब्लाडन ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर ब्रिटेन को 4-3 से आगे कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ और इसके साथ ही भारतीय टीम का ओलंपिक में पदक जीतने का सपना भी टूट गया।

Updated : 6 Aug 2021 6:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top