Home > खेल > हॉकी > IND vs NED : भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड के साथ 1-1 से ड्रा खेला, अब इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

IND vs NED : भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड के साथ 1-1 से ड्रा खेला, अब इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

प्तान हरमनप्रीत सिंह ने 12वें मिनट में भारत के लिए एकमात्र गोल किया और जैस्पर ब्रिंकमैन ने 40वें मिनट में नीदरलैंड के लिए गोल किया।

IND vs NED : भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड के साथ 1-1 से ड्रा खेला, अब इंग्लैंड से होगी भिड़ंत
X

नईदिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 100वीं वर्षगांठ स्पेनिश हॉकी फेडरेशन–अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में बुधवार देर रात हाल ही में एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-23 का खिताब जीतने वाले नीदरलैंड के खिलाफ यहां एक कड़े मुकाबले में 1-1 से ड्रा खेला।

भारत को अपने शुरुआती मैच में मेजबान स्पेन से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन आज उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए वापसी की। इन-फॉर्म कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 12वें मिनट में भारत के लिए एकमात्र गोल किया और जैस्पर ब्रिंकमैन ने 40वें मिनट में नीदरलैंड के लिए गोल किया।

मैच में भारतीय टीम ने आक्रामक शुरूआत की। उन्होंने सर्कल में मौके बनाए और आखिरकार जब टीम को पेनल्टी कॉर्नर (पीसी) मिला तो उन्होंने शुरुआती बढ़त हासिल कर ली। हालाँकि यह डच टीम थी जिसने मैच का पहला पीसी अर्जित किया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। हालाँकि, भारत ने ऐसी कोई गलती नहीं की जब उन्हें 12वें मिनट में पीसी मिली तो हरमनप्रीत सिंह ने इसका पूरा फायदा उठाया और गोल कर पहले क्वार्टर में भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।

तीसरे मैच में इंग्लैंड से भिड़ंत -

इसके बाद दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। दोनों टीमों को कई पीसी भी मिले, लेकिन कोई भी टीम उसका फायदा नहीं उठा सकी। दूसरा क्वार्टर गोल रहित समाप्त हुआ और भारत हाफ टाइम तक 1-0 से आगे रहा।हाफ टाइम के बाद मैच के 40वें मिनट में अनुभवी ड्रैगफ्लिकर जैस्पर ब्रिंकमैन ने पीसी को गोल में बदलकर नीदरलैंड्स को 1-1 की बराबरी दिला दी और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।भारतीय पुरुष हॉकी टीम टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में आज इंग्लैंड से भिड़ेगी।

Updated : 27 July 2023 10:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top