Latest News
Home > खेल > हॉकी > एशिया कप : भारत-मलेशिया के बीच मैच 3-3 से ड्रॉ

एशिया कप : भारत-मलेशिया के बीच मैच 3-3 से ड्रॉ

एशिया कप : भारत-मलेशिया के बीच मैच 3-3 से ड्रॉ
X

नईदिल्ली। भारत ने एशिया कप 2022 में अपने उत्साही प्रदर्शन को जारी रखते हुए रविवार शाम को सुपर 4 मुकाबले में मलेशिया के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेला। भारत के लिए विष्णुकांत सिंह, एसवी सुनील, नीलम संजीव जेस ने तीन गोल किए।

मैच की शुरुआत मलेशिया ने की और टूर्नामेंट के प्रमुख खिलाड़ी रज़ी रहीम ने पहले क्वॉर्टर में अपनी टीम को एक गोल का फायदा देने के लिए पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदल दिया। रहीम ने इसके बाद दोबारा ऐसा ही किया और मलेशिया ने हाफ टाइम के अंतराल में दो गोल की बढ़त बना ली। इसके बाद विष्णुकांत ने पेनाल्टी कार्नर से भारत के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की। फिर एसवी सुनील ने पवन राजभर के बेहतरीन पास को गोल में बदला। इसके बाद नीलम ने एक और पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्कोरबोर्ड पर गिनती आगे बढ़ाई, लेकिन मलेशिया ने जल्द ही बराबरी हासिल कर ली और रहीम ने एक बार फिर स्कोरशीट में अपना नाम दर्ज कराया।

इस रोमांचक मैच के बाद भारतीय टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए पूर्व खिलाड़ी दिलीप टिर्की ने सोशल मीडिया हैंडल पर कू पर लिखा, "टीम इंडिया ने दो गोल से पिछड़ने के बाद 3-3 से ड्रॉ खेलकर अच्छी वापसी की। सुपर4एस टेबल टॉपर दक्षिण कोरिया के खिलाफ अगला मैच काफी दिलचस्प होने वाला है। अगले मैच का बेसब्री से इंतजार है।"वहीं, भारतीय खिलाड़ी नीलम ने कहा, "हम मजबूत होकर वापस आएंगे! उम्मीद है कि टीमों के लिए योगदान जारी रहेगा।"

आपको बता दें कि सुपर 4 में अंकों के हिसाब से कोरिया शीर्ष पर है, जबकि भारत दूसरे स्थान पर है। वहीं, जापान दो हार के बाद फाइनल में पहुंचने का अवसर गवा चुका है। जबकि शून्य के साथ मलेशिया के पास फाइनल में जाने का अवसर तब बनता है, जब वह जापान को कम से कम 2 गोल से हराए और भारत व कोरिया के बीच होना वाला मैच ड्रॉ पर हो।

Updated : 2022-06-01T14:06:19+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top