Home > खेल > हॉकी > एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : हॉकी टीम ने लिया क्रिकेट का बदला, पाकिस्तान को 3-1 से हराया

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : हॉकी टीम ने लिया क्रिकेट का बदला, पाकिस्तान को 3-1 से हराया

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : हॉकी टीम ने लिया क्रिकेट का बदला, पाकिस्तान को 3-1 से हराया
X

ढाका। ढाका में खेले जा रहे मेन्स हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2021 में भारतीय हॉकी टीम ने शुक्रवार को पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने आक्रामक शुरूआत की। मैच के 7वें मिनट में भारतीय टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला और हरमनप्रीत ने गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।


हॉफ टाइम तक भारतीय टीम 1-0 से आगे रही। मैच के 42वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। तीसरे क्वॉर्टर के अंतिम मिनट में पाकिस्तान ने पलटवार किया और जुनैद मंजूर ने गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। मैच के 54वें मिनट में भारत को पेनल्टीकार्नर मिला और हरमनप्रीत ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए भारत को 3-1 से आगे कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।


बता दें कि ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत नहीं कर पाया था। उसने पहले मैच में कोरिया को वापसी का मौका दिया और आखिर में यह मैच 2-2 से ड्रॉ पर छूटा। हालांकि टीम इंडिया अगले मैच में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ पूरी तरह से बदली हुई नजर आई और उन्होंने एकतरफा मुकाबले में 9-0 से जीत दर्ज की।

Updated : 20 Dec 2021 8:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top