Home > खेल > हॉकी > हॉकी इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए की 26 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम की घोषणा

हॉकी इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए की 26 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम की घोषणा

भारतीय टीम का नेतृत्व हरमनप्रीत सिंह करेंगे और एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर विजेता हार्दिक सिंह उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। जूनियर भारतीय टीम के साथ शानदार प्रदर्शन के बाद युवा अरजीत सिंह हुंदल और बॉबी सिंह धामी को टीम में शामिल किया गया है।

हॉकी इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए की 26 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम की घोषणा
X

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने बुधवार को 22 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में शुरू होने वाले चार देशों के टूर्नामेंट के लिए 26 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम की घोषणा की है। टूर्नामेंट में फ्रांस, नीदरलैंड, भारत और मेजबान दक्षिण अफ्रीका भाग लेंगे।

भारतीय टीम का नेतृत्व हरमनप्रीत सिंह करेंगे और एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर विजेता हार्दिक सिंह उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। जूनियर भारतीय टीम के साथ शानदार प्रदर्शन के बाद युवा अरजीत सिंह हुंदल और बॉबी सिंह धामी को टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने कहा, "हम ओलंपिक वर्ष में दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ सीजन शुरू करने के लिए काफी उत्साहित हैं, जहां हम गुणवत्तापूर्ण टीमों के खिलाफ खेलेंगे और इससे मुझे एफआईएच हॉकी प्रो लीग से पहले कुछ खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धा मोड में देखने का मौका भी मिलेगा। टूर के लिए रवाना होने से पहले हमने साई, बेंगलुरु में एक छोटा शिविर लगाया है। हमने दो युवा खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि हम जिस स्तर पर खेलते हैं उसके अनुसार वे खुद को ढालते हैं।

Updated : 10 Jan 2024 10:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Desk

Swadesh Desk


Next Story
Top