Top
Home > खेल > हॉकी > कोरोना के कहर के चलते 29वां सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट स्थगित

कोरोना के कहर के चलते 29वां सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट स्थगित

कोरोना के कहर के चलते 29वां सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट स्थगित

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर के चलते सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा है। बाकी खेलों के बाद अब हॉकी पर भी इस वायरस का असर दिखा है। 11 अप्रैल से यह टूर्नामेंट मलेशिया में होना था, जो अब सितंबर में होगा। आयोजन समिति ने 24 सितंबर से 3 अक्टूबर तक इस टूर्नामेंट को आयोजित करने का प्रस्ताव रखा है।

ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के चेयरमैन दातो हाजी अब्द रहीम बिन मोहम्मद ने कहा, 'सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और टीमों के सहयोग से यह फैसला लिया गया है कि 29वां सुल्तान हॉकी अजलान शाह टूर्नामेंट 2020 स्थगित किया जाता है।' ऑर्गेनाइजिंग कमेटी ने इसके लिए माफी मांगते हुए कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। यह सूचना अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (आईएचएफ) को दे दी गई है।

भारत इस साल के अजलान शाह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं था। ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, पाकिस्तान और दक्षिण कोरिया की टीमें इस साल के अजलान शाह टूर्नामेंट में खेलने वाली थीं। ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 4 बार इस टूर्नामेंट को जीता है। कोरोना वायरस की वजह से अब तक पूरे विश्व में 3000 लोगों की मौत हो गई है और करीबन 86000 लोग इससे प्रभावित हैं।

Updated : 2 March 2020 3:41 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top