Home > खेल > हॉकी इंडिया ने एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर के लिए घोषित की 18 सदस्यीय भारतीय महिला टीम

हॉकी इंडिया ने एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर के लिए घोषित की 18 सदस्यीय भारतीय महिला टीम

भारत 13 जनवरी को संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा, इसके बाद 14 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच होगा और फिर 16 जनवरी को आखिरी पूल बी मैच में इटली से मुकाबला होगा।

हॉकी इंडिया ने एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर के लिए घोषित की 18 सदस्यीय भारतीय महिला टीम
X

बेंगलुरु । हॉकी इंडिया ने शनिवार को 13 से 19 जनवरी तक रांची में होने वाले एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर 2024 के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। टीम प्रतियोगिता में शीर्ष तीन टीमों में से एक बनने और पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए योग्यता हासिल करने के लक्ष्य के साथ रांची में मैदान में उतरेगी। भारत को पूल बी में न्यूजीलैंड, इटली और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ रखा गया है। इस बीच, जर्मनी, जापान, चिली और चेक गणराज्य पूल ए में प्रतिस्पर्धा करेंगे। भारत 13 जनवरी को संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा, इसके बाद 14 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच होगा और फिर 16 जनवरी को आखिरी पूल बी मैच में इटली से मुकाबला होगा।

टीम चयन पर भारतीय महिला हॉकी टीम की मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने कहा, "एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर 2024 हमारी पेरिस 2024 ओलंपिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। यह जरूरी है कि हम सभी खिलाड़ियों की उम्मीदों पर खरे उतरें। टीम योग्यता सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है। सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, हमने सभी विभागों में अपार कौशल और अनुभव के साथ एक अच्छी तरह से संतुलित टीम चुनी है। इसके अलावा, सविता और वंदना ने अपने अब तक के करियर में कई बार उच्च दबाव वाली स्थितियों का सामना किया है, वे कप्तान और उप-कप्तान के रूप में बाकी टीम का मार्गदर्शन करने के लिए सुसज्जित हैं।”

एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर 2024 के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर- सविता (कप्तान), बिच्छू देवी खारिबाम।

डिफेंडर्स- निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी, मोनिका।

मिडफील्डर- निशा, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, नेहा, नवनीत कौर, सलीमा टेटे, सोनिका, ज्योति, ब्यूटी डुंगडुंग।

फॉरवर्ड्स- लालरेम्सियामी, संगीता कुमारी, दीपिका, वंदना कटारिया।

Updated : 30 Dec 2023 7:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top