Home > खेल > Hockey : चिली ने चेक रिपब्लिक को 6-0 से हराया, जर्मनी-जापान का मैच 1-1 से ड्रा

Hockey : चिली ने चेक रिपब्लिक को 6-0 से हराया, जर्मनी-जापान का मैच 1-1 से ड्रा

Hockey : चिली ने चेक रिपब्लिक को 6-0 से हराया, जर्मनी-जापान का मैच 1-1 से ड्रा
X

रांची (Ranchi)। एफआईएच महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर (FIH Women's Hockey Olympic Qualifier) के दूसरे दिन रविवार को रांची के मोरहाबादी के मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में पहला मुकाबला (First match) चेक रिपब्लिक (Czech Republic) और चिली (Chile) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में चेक रिपब्लिक (Czech Republic) को 6-0 से हराकर चिली (Chile) की टीम विजयी रही।

चिली की ओर से डे लास हेरास कॉन्सुएलो ने एक गोल, उरोज मैनुएला ने दो गोल, कैरम कैमिला ने एक गोल, मोरालेस ऑर्चर्ड अंतानिया ने एक गोल और माल्डोनाडो मारिया ने एक गोल किया। मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उरोज मैनुएला (चिली) बनीं।

वहीं, एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स के तहत रविवार को दूसरा मुकाबला जर्मनी और जापान के बीच खेला गया। जयपाल सिंह एस्ट्रो टर्फ हॉकी ग्राउंड में खेला गया यह मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा। जर्मनी के लिए तीसरे क्वार्टर में पहला गोल लिजा नोल्टे ने किया जबकि इसके बाद जापान के लिए मिउ हसेगावा ने एक गोल दागकर मुकाबला 1-1 पर ला दिया। पूरे मैच में दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाते हुए एक-दूसरे पर लगातार हमला बोला।

ओलंपिक क्वालिफायर के लिए 13 जनवरी से अबतक खेले गए कुल छह मुकाबले में यह पहला मैच भी रहा जो बराबरी पर छूटा। 13 जनवरी को खेले गए मुकाबले में जर्मनी ने चिली को और जापान ने चेक गणराज्य को परास्त किया था। ऐसे में दोनों के बीच रोमांचक खेल की उम्मीद की जा रही थी। मुकाबले के दौरान खेल मंत्री हफीजुल हसन, हॉकी इंडिया के भोलानाथ सिंह समेत कई अन्य विशिष्ट लोग भी स्टेडियम में उपस्थित थे।

Updated : 14 Jan 2024 8:10 PM GMT
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top