Home > खेल > FIH Hockey Olympic Qualifiers: भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया

FIH Hockey Olympic Qualifiers: भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया

FIH Hockey Olympic Qualifiers: भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया
X

रांची (Ranchi)। एफआईएच महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर (FIH Women's Hockey Olympic Qualifier) में भारत (India) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को हराकर सेमीफाइनल की उम्मीद को कायम रखा है। रविवार को दिन का आखिरी मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया।

पहली मैच में मिली हार को भुलाकर भारत ने मैच के 41वें सेकेंड में गोल कर इरादा साफ कर दिया। झारखंड की संगीता कुमारी ने न्यूज़ीलैंड के डिफेंस को भेदकर शानदार फील्ड गोल किया। न्यूजीलैंड के पलटवार करते हुए मैच के 9 वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर 1-1 से बराबरी की। मेगन हल ने न्यूजीलैंड के लिए गोल किया।

भारत ने आक्रामक खेल खेलते हुए 12 वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदलकर 2-1 की लीड बनाई। उदिता ने भारत के लिए दूसरा गोल किया। भारत के लिए तीसरा गोल नेहा ने 14वें मिनट में किया। न्यूजीलैंड के डिफेंस में सेंध लगाकर फील्ड गोल कर 3-1 की लीड ली। पहले क्वार्टर में हुए शानदार गेम के बाद बाकी के तीन क्वार्टर में कांटे की टक्कर हुई। हालांकि दोनों टीम गोल करने में असमर्थ रहीं। दोनों टीम को 5-5 पेनाल्टी कॉर्नर मिले। झारखंड की सलीमा टेटे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा पूरी टीम ने 100 परसेंट परफॉर्म किया। भारत का अगला मुकाबला इटली के साथ 16 जनवरी को खेला जाएगा।

Updated : 14 Jan 2024 8:15 PM GMT
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top