Home > खेल > एरिका फेयरवेदर ने न्यूजीलैंड के लिए पहला विश्व तैराकी खिताब जीता

एरिका फेयरवेदर ने न्यूजीलैंड के लिए पहला विश्व तैराकी खिताब जीता

ऑस्ट्रेलिया ने केवल 0.32 सेकंड से पीछे रहते हुए रजत पदक हासिल किया, जबकि कनाडा ने तीन मिनट और 37.95 सेकंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता।

एरिका फेयरवेदर ने न्यूजीलैंड के लिए पहला विश्व तैराकी खिताब जीता
X

दोहा । एरिका फेयरवेदर ने वर्ल्ड एक्वेटिक्स चैंपियनशिप में रविवार रात देश का पहला तैराकी विश्व खिताब जीतकर न्यूजीलैंड के खेल इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है।20 वर्षीय फेयरवेदर ने महिलाओं की 400 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में तीन मिनट और 59.44 सेकेंड के साथ जीत हासिल की।चीन की ली बिंगजी, जिन्होंने टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीता था, ने चार मिनट और 1.62 सेकंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। जर्मनी की इसाबेल गोज़ ने कांस्य पदक जीता।

दक्षिण कोरिया के किम वू-मिन ने पुरुषों की 400 मीटर फ़्रीस्टाइल में तीन मिनट और 42.71 सेकंड के समय के साथ जीत हासिल की। दूसरे स्थान पर, ऑस्ट्रेलिया के एलिजा विन्निंगटन और तीसरे स्थान पर जर्मनी के लुकास मार्टेंस रहे।नीदरलैंड ने महिलाओं की 4x100 मीटर फ़्रीस्टाइल रिले में तीन मिनट और 36.61 सेकंड का समय लेकर जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने केवल 0.32 सेकंड से पीछे रहते हुए रजत पदक हासिल किया, जबकि कनाडा ने तीन मिनट और 37.95 सेकंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता।

Updated : 12 Feb 2024 7:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top