Top
Home > खेल > क्रिकेट > युवा बल्लेबाज हैदर अली ने डेब्यू टी20 इंटरनैशनल में ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड

युवा बल्लेबाज हैदर अली ने डेब्यू टी20 इंटरनैशनल में ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड

युवा बल्लेबाज हैदर अली ने डेब्यू टी20 इंटरनैशनल में ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज हैदर अली का नाम काफी समय से सुर्खियों में है। अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद हैदर ने पीएसएल में भी शानदार प्रदर्शन किया और इसके दम पर उन्हें टी20 इंटरनैशनल टीम में जगह मिली। हैदर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में डेब्यू किया। 1 सितंबर को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में हैदर अली ने अपने डेब्यू टी20 इंटरनैशनल मैच में ऐसा कुछ किया, जो उनसे पहले कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज नहीं कर सका है। पाकिस्तान की ओर से डेब्यू टी20 इंटरनैशनल में हाफसेंचुरी जड़ने वाले हैदर इकलौते क्रिकेटर बन गए हैं।

हैदर ने 33 गेंद पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली। इस तरह से डेब्यू टी20 इंटरनैशनल मैच में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने का रिकॉर्ड भी हैदर के नाम हो गया है, इससे पहले उमर अमीन के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 47 रनों की पारी खेली थी। मोहम्मद हफीज ने नॉटआउट 86 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 52 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और छह छक्के जड़े। इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर ही पाकिस्तान ने चार विकेट पर 190 रन बना डाले।

जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन बना सकी और मैच पांच रनों से गंवा दिया। इस तरह से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी। सीरीज का पहला मैच बारिश में धुला, जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड ने जीता था। इस टी20 इंटरनैशनल सीरीज के साथ ही पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरान खत्म हो गया। इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी, जिसे इंग्लैंड ने 1-0 से जीता था।

Updated : 2 Sep 2020 8:29 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top