Top
Home > खेल > क्रिकेट > WTC फाइनल की पिच तेज और उछाल से भरी होगी,भारत ने खेला अभ्यास मैच

WTC फाइनल की पिच तेज और उछाल से भरी होगी,भारत ने खेला अभ्यास मैच

विजेता टीम को मिलेंगे 11 करोड़ 70 लाख

WTC फाइनल की पिच तेज और उछाल से भरी होगी,भारत ने खेला अभ्यास मैच
X

नईदिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम को तेज और उछाल वाली पिच मिलेगी।साउथम्पटन के ग्राउंड्समैन के हेड और पिच क्यूरेटर सिमोन ली ने एक खेल वेबसाइट से बातचीत में कहा कि पिच पर अच्छा बाउंस और पेस होगा।

उन्होंने कहा की मैं व्यक्तिगत रूप से चाहता हूं कि पिच पर अच्छी गति, उछाल और कैरी हो। इंग्लैंड में हालांकि यह करना मुश्किल होता है, क्योंकि मौसम अधिकतर खराब रहता है, लेकिन मौसम को लेकर पूर्वानुमान अच्छा है। मैच के दौरान धूप रहने अनुमान है। ऐसे में हम तेज और उछाल वाली पिच बनाने में कामयाब रहेंगे। ली ने कहा की लाल गेंद क्रिकेट को रोमांचक बनाता है। मैं एक क्रिकेट फैन हूं और मैं एक ऐसी पिच बनाना चाहता हूं, जहां क्रिकेट प्रेमी को हर गेंद देखना पड़े। चाहे वह अच्छी बल्लेबाजी हो या शानदार गेंदबाजी का स्पेल।

मेडन ओवर रोमांचक -

उन्होंने कहा कि अगर गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच अच्छी लड़ाई के बीच पिच पर गति और उछाल हो तो मेडन ओवर काफी रोमांचक होता है। उन्होंने कहा की इस पिच पर सिर्फ तेज गेंदबाजों को ही फायदा नहीं होगा बल्कि सभी खिलाड़ियों को पाना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा।

भारतीय टीम ने शुरू की प्रेक्टिस -

इस खिताबी मुकाबले के लिए भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें तैयार है। भारतीय खिलाड़ियों ने क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर अभ्यास शुरू कर दिया है। भारतीय टीम दो भागों में बंटकर प्रेक्टिस मैच खेल रही है।

विजेता को मिलेंगे 11 करोड़ 70 लाख -

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के विजेता को पुरस्कार राशि के रूप में 1.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर मिलेंगे,जबकि उपविजेता टीम को 0.8 मिलियन डॉलर की राशि मिलेगी। यदि रूपये में बात की जाए, तो विजेता टीम को करीब 11 करोड़ 70 लाख रूपये इनामी राशि के रूप में दिए जाएंगे। आईसीसी के कार्यकारी सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने सोमवार को इसकी पुष्टि की।


Updated : 2021-06-14T18:40:05+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top