Home > खेल > क्रिकेट > WTC Final : न्यूजीलैंड के 7 विकेट गिरे, बारिश ने अब डाली बाधा तो होगा ये परिणाम...

WTC Final : न्यूजीलैंड के 7 विकेट गिरे, बारिश ने अब डाली बाधा तो होगा ये परिणाम...

WTC Final : न्यूजीलैंड के 7 विकेट गिरे, बारिश ने अब डाली बाधा तो होगा ये परिणाम...
X

साउथम्पटन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां वर्ल्ड टेस्ट फाइनल खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 205 रन बना लिए है। फिलहाल केन विलियमसन 43 और टीम सऊदी 6 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए है। भरतीय टीम ने पहली पारी में 217 रन बनाए है।

न्यूजीलैंड की टीम ने 101 रन दो विकेट से आगे खेलना शुरू किया। मैच का पहला घंटा कीवी टीम के नाम रहा। इसके बाद भारतीय टीम ने वापसी करते हुए जल्दी - जल्दी 3 विकेट ले लिए। 63 वें ओवर में मोहम्मद शमी ने रॉस टेलर को शुभमन गिल के हाथों कैच करा वापिस भेज दिया। टेलर 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 70 वें ओवर की तीसरी गेंद पर हेनरी निकोलस 7 रन और 71 वें ओवर की दूसरी गेंद पर बिजे वाटलिंग आउट हुआ।हेनरी को इशांत शर्मा ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। शमी ने वाटलिंग को आउट किया। न्यूजीलैंड अब भी भारतीय टीम से 12 रन पीछे है। मोहम्मद शमी ने 4, इशांत शर्मा ने 2 और रविचंद्रन अश्विन ने लिया 1 विकेट।

ये हो सकता है परिणाम -

बारिश के कारण आज आखिरी दिन का खेल 1 घंटा देरी से शुरू हुआ। अंपयारों के अनुसार यदि मौसम सही रहा तो आज 90 ओवर का खेल खेला जाएगा। इस मैच में पिछले चार में से दो दिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो पाया।जिसके कारण रिजर्व दे के दिन मैच खेला जाना लगभग तय माना जा रहा है। ऐसे आज का दिन मैच के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड को जल्द से जल्द आउट कर दोबारा खेलकर बड़ा लक्ष्य देने का प्रयास करेगी।रिजर्व डे के खेल के बाद भी यदि परिणाम नहीं आया तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

Updated : 2021-10-12T15:57:37+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top