Home > खेल > क्रिकेट > WTC Final : 296 रन और सिमटी भारत की पहली पारी, ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा

WTC Final : 296 रन और सिमटी भारत की पहली पारी, ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा

मोहम्मद सिराज ने वॉर्नर को किया आउट

WTC Final : 296 रन और सिमटी भारत की पहली पारी, ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा
X

ओवल/वेबडेस्क। किंग्स्टन ओवल में चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी ) फाइनल के तीसरे दिन लंच के बाद भारत की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए अजिंक्या रहाणे (89) और शार्दुल ठाकुर (51) ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा रवींद्र जडेजा ने भी महत्वपूर्ण 48 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 2 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।डेविड वार्नर 1 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद सिराज ने विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया।

भारतीय टीम की पहली पारी की शुरूआत खराब रही और केवल 71 रनों के कुल स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा (15), शुभमन गिल (13), चेतेश्वर पुजारा (14) और विराट कोहली (14) पवेलियन लौट गए। इसके बाद जडेजा और रहाणे ने पांचवें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापसी दिलाई। 142 के कुल स्कोर पर नाथन ल्योन ने जडेजा को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। जडेजा ने 48 रन बनाए।

रहाणे-शार्दुल ने संभाली पारी -


जडेजा के बाद बल्लेबाजी करने आए श्रीकर भरत कुछ खास नहीं कर सके और केवल 5 रन बनाकर बोलैंड की गेंद पर बोल्ड हो गए। यहां से शार्दुल ठाकुर और अजिंक्या रहाणे ने सातवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की और भारत का स्कोर 250 के पार पहुंचा दिया। पैट कमिंस ने 261 के कुल स्कोर पर रहाणे को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। रहाणे ने 89 रन बनाए। रहाणे के आउट होने के बाद उमेश यादव (05) को कमिंस ने बोल्ड कर भारत को आठवां झटका दिया। शार्दुल ठाकुर भी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद कैमरन ग्रीन की गेंद पर आउट हुए। शार्दुल ने 51 रन बनाए। स्टॉर्क ने 296 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी (13) को आउट कर भारतीय पारी का अंत किया।ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान पैट कमिंस ने 3, स्कॉट बोलैंड, कैमरन ग्रीन और मिचेल स्टॉर्क ने 2-2 व नाथन ल्योन ने 1 विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी -

इससे पहले ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के बेहतरीन शतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए। हेड ने 163 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, जबकि स्मिथ ने बेहतरीन 121 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए। सिराज के अलावा शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने 2-2 व रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।

Updated : 9 Jun 2023 1:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top