Home > खेल > क्रिकेट > वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल: बारिश की भेंट चढ़ा पहले दिन का खेल, टॉस भी नहीं हो सका

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल: बारिश की भेंट चढ़ा पहले दिन का खेल, टॉस भी नहीं हो सका

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल: बारिश की भेंट चढ़ा पहले दिन का खेल, टॉस भी नहीं हो सका
X

साउथम्पटन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबले का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका। अब कल शनिवार को मैच की शुरुआत होगी। आईसीसी ने मैच के लिए रिजर्व डे रखा है, यदि 4 दिन के खेल में परिणाम नहीं आया तो रिजर्व डे का उपयोग किया जाएगा।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार ही आज सुबह से ही रुक-रुक कर लगातार बारिश होती रही। जिसके कारण पूरे मैदान में पानी भर गया। अब बारिश रुकने के बाद पानी निकालने का काम शुरू किया जाएगा। 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है। जिसका उपयोग जरुरत पड़ने पर किया जाएगा।जितने समय का नुकसान होगा, रिजर्व डे पर उतना ज्यादा समय बढ़ाया जाएगा।जिसकी घोषणा मैच रेफरी अंतिम दिन करेंगे।

दोनों ही टीमें इस खिताबी मुक़ाबले को जीतकर टेस्ट क्रिकेट में पाना वर्चस्व बनाए रखने की कोशिश करेंगी। क्रिकेट विशेषज्ञों के अनुसार इस मैच में टॉस अहम भूमिका निभा सकता है। अब तक इस मैदान पर 6 टेस्ट खेले जा चुके है। जिसमें से 2 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है।वहीँ बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम महज 1 बार ही जीत का स्वाद चख सकी है।

Updated : 2021-10-12T15:57:57+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top