Top
Home > खेल > क्रिकेट > इंडिया लीजेंड्स ने 14 रन से जीता फाइनल, युवराज- यूसुफ़ ने लगाए अर्धशतक

इंडिया लीजेंड्स ने 14 रन से जीता फाइनल, युवराज- यूसुफ़ ने लगाए अर्धशतक

  • इंडिया लीजेंड्स वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज की बनी पहली विजेता
  • युसूफ -इरफ़ान ने लिए 2-2 विकेट

इंडिया लीजेंड्स ने 14 रन से जीता फाइनल, युवराज- यूसुफ़ ने लगाए अर्धशतक
X

रायपुर।इंडिया लीजेंड्स ने रविवार रात शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से हराकर अनअकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 के पहले संस्करण का खिताब जीत लिया है। इण्डिया लजेंडस ने युवराज और युसूफ की तूफानी परियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 181 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए।

श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से तिलकरत्ने दिलशान ने 18 गेंदों में 21, सनथ जयसूर्या ने 35 गेंदों में 43 रन, जयसिंघे ने 30 गेंदों में 40 रन, कौशल्या वीररत्ने ने 15 गेंदों में 38 रन बनाए। इसके अलावा चमड़ा सिल्वा ने 2 रन, उपुल थरंगा ने 16 गेंदों में 13 रन बनाए। भारत की ओर से युसूफ पठान ने 2 , इरफ़ान पठान ने 2, मनप्रीत गोनी एवं मुनाफ ने 1-1 विकेट लिए।

भारतीय पारी -

भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह और युसूफ पठान ने आतिशी पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाए। प्लेयर ऑफ द मैच रहे युसूफ पठान 36 गेंदों में 5 छक्कों और 4 चौक्कों की मदद से 62 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने दो विकेट भी लिए। वहीँ युवराज ने 41 गेंदों में 4 चौक्कों और 4 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग महज 12 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हो गए। रंगना हेराथ ने उनका विकेट लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करनेआए एस बद्रीनाथ 7 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें सनथ जयसूर्या ने एलबीडब्ल्यू किया। दो विकेट गिरने के बाद इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने पारी को संभाला। दोनों खिलाडियों ने तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की।

भारतीय पारी को आगे बढ़ा रही ये जोड़ी 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर सचिन तेंदुलकर के आउट होने से टूट गई। उन्होंने 23 गेंदों में 30 रन बनाए। मेहरूफ ने उन्हें उपुल थरंगा के हाथों कैच कराया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए युसूफ ने युवराज पठान का साथ निभाते हुए पारी को आगे बढ़ाया। दोनों खिलाडियों ने चौथे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की। युवराज सिंह 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर अर्धशतक बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद पठान ब्रदर्स के नाम से विख्यात युसूफ पठान और इरफ़ान पठान ने पारी का अंत किया। इरफ़ान ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर स्कोर को 180 के पार पहुंचाया। इरफ़ान 3 गेंदो में 8 रन बनाकर नाबाद रहे।






Updated : 2021-03-22T20:14:59+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top