Top
Home > खेल > क्रिकेट > टेस्ट क्रिकेट में विराट और स्मिथ में कौन है बेस्ट, जानें मार्नस लाबुशेन का जवाब

टेस्ट क्रिकेट में विराट और स्मिथ में कौन है बेस्ट, जानें मार्नस लाबुशेन का जवाब

टेस्ट क्रिकेट में विराट और स्मिथ में कौन है बेस्ट, जानें मार्नस लाबुशेन का जवाब

नई दिल्ली। विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन में से कौन बेस्ट है? यह बहस अभी भी बदस्तूर चल रही है। इनमें से कौन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है, इसका जवाब हर व्यक्ति और एक्सपर्ट अपने हिसाब से देता है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन से जब यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट बल्लेबाज बताया।

मार्नस लाबुशेन ने एक इंटरव्यू में कहा, ''मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ बेस्ट हैं। वह हर परिस्थिति मॆं शानदार बल्लेबाज कर सकते हैं।'' उन्होंने कहा, ''वह भारत में भी अच्छा खेल सकते हैं और इंग्लैंड में भी। ऑस्ट्रेलिया में भी वह कंसीस्टेंट हैं। उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि वह कहां और किसके खिलाफ खेल रहे हैं। इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ता कि किन परिस्थितियों में खेल रहे हैं।''

लाबुशेन ने आगे कहा, ''बेशक भारतीय कप्तान विराट कोहली में भी यही योग्यता है। लेकिन मैं टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ को बेस्ट मानता हूं।'' हालांकि, शतकों के मामले में कोहली स्मिथ से आगे हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अबतक में 27 शतक बनाए हैं, लेकिन स्मिथ का औसत 62.84 है। वह कोहली के शतक से केवल एक शतक दूर हैं।

वनडे में लाबुशेन का झुकाव विराट कोहली की तरफ है। उन्होंने कहा, ''व्हाइट बॉल क्रिकेट में कोहली अद्भुत हैं। जिस तरह वह मैच को खत्म करते हैं, जिस तरह रनों का पीछा करते हैं, वह देखने लायक है। मैंने निजी रूप से उनसे बहुत कुछ सीखा है।''

2020 के ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे में लाबुशेन भी आरोन फिंच के नेतृत्व वाली वनडे टीम में शामिल थे। यहां ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे खेले और सीरीज 2-1 से हारे। लाबुशेन अद्भुत बल्लेबाज हैं। 2019 में अपने शानदार प्रदर्शन से उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की की। उन्होंने इस साल 1104 रन बनाए। वह वनडे टीम में भी आए। इस साल के अंत में होने वाली सीरीज में स्मिथ, कोहली और लाबुशेन तीनों ही मैदान पर नजर आएंगे।

बता दें कि जब विराट, स्मिथ, विलियमसन और रूट की तुलना करते हुए आंकड़ों पर नजर जाती है, तब कोहली बेस्ट दिखाई पड़ते हैं। टेस्ट में कोहली 27 शतक लगा चुके हैं, जबकि स्मिथ 26, विलियमसन 21 और रूट 17 शतक लगा पाए हैं। स्मिथ का औसत 62.84, कोहली का 53.62, विलियमसन का 50.99 और रूट का 48.40 है। टेस्ट क्रिकेट में रूट ने 7599, कोहली ने 7240, स्मिथ ने 7227 और विलियमसन ने 6476 रन बनाए हैं।

Updated : 22 July 2020 7:02 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top