Top
Home > खेल > क्रिकेट > T20 वर्ल्ड कप 2022 तक टलने की खबर पर ICC ने क्या कहा, जानें

T20 वर्ल्ड कप 2022 तक टलने की खबर पर ICC ने क्या कहा, जानें

T20 वर्ल्ड कप 2022 तक टलने की खबर पर ICC ने क्या कहा, जानें

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड की गुरुवार (28 मई) को टेलीकान्फ्रेंस बैठक में ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप को 2022 तक स्थगित करने की खबर पर आईसीसी के प्रवक्ता ने सफाई दी है। आईसीसी प्रवक्ता का कहना है कि आईसीसी ने टी-20 विश्वकप के स्थगित होने को लेकर कोई फैसला नहीं किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्लान के मुकाबिक टी-20 विश्वकप के लिए तैयारियां भी चल रही हैं।

दरअसल, आईसीसी बोर्ड के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ''इसकी पूरी संभावना है कि गुरुवार को होने वाली बैठक के दौरान टी-20 विश्व कप को स्थगित करने का फैसला किया जाए। लेकिन सवाल यह है कि वहां औपचारिक घोषणा की जाएगी या नहीं।'' उन्होंने कहा, ''वर्तमान परिस्थितियों में टी20 विश्व कप के आयोजन की बहुत कम संभावनाएं है। मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया या अन्य शीर्ष क्रिकेट बोर्ड को इससे परेशानी होगी।''

इस बयान के बाद आईसीसी प्रवक्ता की तरफ से एक बयान जारी किया गया। इस बयान में कहा गया, ''आईसीसी ने टी-20 विश्व कप को स्थगित करने का निर्णय नहीं लिया है और प्लानिंग के मुताबिक इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आयोजन के लिए तैयारी चल रही है। यह विषय कल आईसीसी बोर्ड की बैठक के एजेंडे में है और इस पर सही समय आने पर निर्णय लिया जाएगा।''

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को 2022 तक स्थगित करने और अक्टूबर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन को औपचारिक रूप दिए जाने की संभावना जताई जा रही है। इससे पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई ने 15 मई की अपनी रिपोर्ट में कहा था कि क्रिस टेटले की अगुवाई वाली आईसीसी प्रतियोगिता समिति कई विकल्प सामने रखेगी।

इसमें एक विकल्प यह हो सकता है कि सदस्य ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट को अक्टूबर-नवंबर 2022 तक स्थगित कर सकते हैं जबकि भारत 2021 में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टी-20 विश्व कप की मेजबानी करेगा।

Updated : 27 May 2020 9:08 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top