Top
Home > खेल > क्रिकेट > वीमेन टी-20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, स्टेफनी टेलर को मिली कमान

वीमेन टी-20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, स्टेफनी टेलर को मिली कमान

वीमेन टी-20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, स्टेफनी टेलर को मिली कमान

एंटीगुआ। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से आठ मार्च तक होने वाले महिला आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान स्टेफनी टेलर को सौंपी गई है।

टीम में दिएंद्रा डाटिन की वापसी हुई है। डाटिन करेक्टिव सर्जरी और रिहैब के कारण आठ महीनों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर थीं। इसके अलावा हेले मैथ्यूज, अनीसा मोहम्मद, शाकेरा सलमान और शमीलिया कालेन को भी टीम में शामिल किया गया है।

कालेन और शाकेरा की चोट के बाद वापसी हुई है। साल 2018 में कैरेबियाई टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन वह चैम्पियन आस्ट्रेलिया से हार गई थी। अब कैरेबियाई टीम एक बार फिर फाइनल में पहुंचकर यह खिताब जीतना चाहेगी।

2016 में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने अपना पहला विश्व कप जीता था। उस साल वेस्टइंडीज की पुरुष टीम ने भी टी-20 विश्व कप जीता था और जूनियर टीम भी चैम्पियन बनी थी।

टी-20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की टीम अपना पहला मैच 22 फरवरी को थाईलैंड के खिलाफ खेलेगी और फिर उसका सामना ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान, इंग्लैंड तथा दक्षिण अफ्रीका से होगा।

वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है-

स्टेफनी टेलर (कप्तान),हेले मैथ्यूज, अनीसा मोहम्मद, शाकेरा सलमान, शमीलिया कालेन,दिएंद्रा डाटिन,शेमन केम्पबेल (विकेटकीपर),ब्रिटनी कूपर,एफी फ्लेचर,चेरी अन फ्रेसर,श्रेनेता गिरमोंड,चिनली हेनरी,ली एन किर्बी,चेदिन नेशन और आलिया एलिन।

Updated : 23 Jan 2020 3:04 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top