Home > खेल > क्रिकेट > हमारी सफलता का कारण ये की जिस पिच पर खेलते हैं, उसकी शिकायत नहीं करते : विराट कोहली

हमारी सफलता का कारण ये की जिस पिच पर खेलते हैं, उसकी शिकायत नहीं करते : विराट कोहली

हमारी सफलता का कारण ये की जिस पिच पर खेलते हैं, उसकी शिकायत नहीं करते : विराट कोहली
X

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला कल गुरूवार से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। ये मैच भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इस मैच की जीत -हार भारत की विश्व चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना तय करेगी। भारत ने मौजूदा सीरिज में 2-1 से बढ़त हासिल की हुई है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने के लिए अंतिम टेस्ट को जीतना या ड्रॉ करना होगा।

पिछले मैच में भारत ने इंग्लैण्ड को दो ही दिन में 10 विकेट से हराया था। इस मैच के दौरान दो ही दिन में 30 विकेट गिरे थे। इसके बाद से पिच को लेकर चर्चा हो रही है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले एक प्रेसवार्ता में पिच और टेस्ट चैम्पियनशिप के मुद्दे पर चर्चा की। उन्होंने कहा की साल 2020 में न्यूजीलैंड दौरे के दौरान हमारी टीम तीन दिन में हार गई थी तब किसी ने इस तरह के सवाल नहीं उठाये। उस समय लोग कह रहे थे हमारे बल्लेबाजों ने बेकार खेला और अब पिच पर सवाल उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा की पता नहीं गेंद और पिच की चर्चा क्यों होती है। जबकि बात बल्लेबाजी पर होनी चाहिए' उन्होंने कहा कि अगर आपका ध्यान गेंद और पिच पर है तो इसका मतलब आप खेल पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा की हम जीतने के लिए खेलते है। हमारी जीत से प्रशंसकों को ख़ुशी मिलती है। मैच पांच दिन में खत्म हुआ या दो दिन में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा की हमारी सफलता के पीछे का कारण यही है कि हम जिस पिच पर खेलते हैं, उसकी शिकायत नहीं करते हैं और हम आगे भी ऐसा ही करेंगे।'

Updated : 12 Oct 2021 10:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top