Home > खेल > क्रिकेट > विराट कोहली ने बताया रोहित से टकराव का सच, वनडे से कप्तानी छीनने का बताया कारण

विराट कोहली ने बताया रोहित से टकराव का सच, वनडे से कप्तानी छीनने का बताया कारण

विराट कोहली ने बताया रोहित से टकराव का सच, वनडे से कप्तानी छीनने का बताया कारण
X

नईदिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान और बल्लेबाज विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से हटने और रोहित शर्मा के साथ चल रहे मनमुटाव पर जवाब दिए। उन्होंने बीसीसीआई द्वारा वनडे कप्तानी से हटाए जाने पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा की वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।

विराट कोहली ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं एकदिवसीय श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध हूं।" कोहली ने आगे कहा, "आपको मुझसे ईमानदारी से यह सवाल नहीं पूछना चाहिए, आपको उन लोगों से पूछना चाहिए जो अपने स्रोतों के आधार पर चीजों के बारे में लिख रहे हैं क्योंकि जहां तक मेरा सवाल है, मैं हमेशा उपलब्ध था।"

उन्होंने कहा, "मैंने यह कहने के लिए बीसीसीआई के साथ कोई संवाद नहीं किया कि मैं आराम करना चाहता हूं। इसलिए कुछ चीजें थीं जो अतीत में भी आई थीं, जहां कहा गया था कि मैं किसी कार्यक्रम में शामिल हो रहा था या कुछ ऐसा भी था जो सच भी नहीं था। इसलिए ये सभी लोग जो अपने स्रोतों पर ये सब बातें लिख रहे थे, वे बिल्कुल विश्वसनीय नहीं हैं। इसलिए जैसा कि मैंने कहा कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए एकदिवसीय मैचों में चयन के लिए उपलब्ध हूं और मैं हमेशा खेलने के लिए उत्सुक था।"इस बीच, रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है।

भारत दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगा, जो 26 दिसंबर से 23 जनवरी, 2022 तक चार स्थानों पर होगी। भारतीय टीम तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में हिस्सा लेगी। टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है, लेकिन एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा होनी बाकी है।

Updated : 17 Dec 2021 7:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top