Home > खेल > क्रिकेट > विराट ने मजेदार अंदाज में किया मोहम्मद शमी को बर्थ डे विश

विराट ने मजेदार अंदाज में किया मोहम्मद शमी को बर्थ डे विश

विराट ने मजेदार अंदाज में किया मोहम्मद शमी को बर्थ डे विश
X

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको शमी के जीवन से जुड़े उस खास किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिस दौरान उन्होंने भाई की नसीहत पर एक पारी में 14 छक्के लगाए थे। ये मैच उनकी जिंदगी के टर्निंग प्वाइंट्स में से था।

विराट ने ट्विटर पर लिखा, 'हैप्पी बर्थडे मोहम्मद शमी। मेहनत और बॉलिंग दोनों करते रहो दबाकर।' ज्यादातर भारतीय क्रिकेटरों की तरह शमी भी इस समय युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में हैं। कोविड-19 महामारी के चलते इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) यूएई में 19 सितंबर से खेला जाना है। शमी किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा हैं, जबकि विराट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के कप्तान हैं। विराट के अलावा टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने भी शमी को जन्मदिन की बधाई दी है।

शमी ने भारत की ओर से कुल 49 टेस्ट, 77 वनडे इंटरनैशनल और 11 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने क्रम से 180, 144 और 12 विकेट लिए हैं। शमी कुल 49 आईपीएल मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 40 विकेट लिए हैं। शमी ने 2013 में टेस्ट डेब्यू किया था। जनवरी 2013 में वनडे इंटरनैशनल डेब्यू के बाद उन्होंने उसी साल नवंबर में पहला टेस्ट मैच खेला था। आईपीएल 19 सितंबर से खेला जाना है। 4 सितंबर को आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी किया जा सकता है।

Updated : 3 Sep 2020 7:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top