Home > खेल > क्रिकेट > विदर्भ के सलामी बल्लेबाज फैज़ फजल का क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान, रणजी ट्रॉफी के समापन के बाद लिया फैसला

विदर्भ के सलामी बल्लेबाज फैज़ फजल का क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान, रणजी ट्रॉफी के समापन के बाद लिया फैसला

। विदर्भ के अनुभवी सलामी बल्लेबाज फैज़ फजल ने सोमवार को हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के समापन के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 38 वर्षीय खिलाड़ी ने लिस्ट ए क्रिकेट और प्रथम श्रेणी क्रिकेट दोनों में विदर्भ के अग्रणी रन-स्कोरर के रुप में संन्यास लिया है।

विदर्भ के सलामी बल्लेबाज फैज़ फजल का क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान, रणजी ट्रॉफी के समापन के बाद लिया फैसला
X

नई दिल्ली । विदर्भ के अनुभवी सलामी बल्लेबाज फैज़ फजल ने सोमवार को हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के समापन के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 38 वर्षीय खिलाड़ी ने लिस्ट ए क्रिकेट और प्रथम श्रेणी क्रिकेट दोनों में विदर्भ के अग्रणी रन-स्कोरर के रुप में संन्यास लिया है। फजल विदर्भ के कप्तान थे जब उन्होंने 2017-18 में अपने इतिहास में पहली बार रणजी ट्रॉफी जीती थी। वे अगले सीज़न में उनके नेतृत्व में फिर से खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने में सफल रहे।

बाएं हाथ के इस खिलाड़ी को 30 साल की उम्र में ही राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण करने का मौका मिला था, जब उन्हें 2016 में जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुना गया था और चयनकर्ताओं ने दूसरी पंक्ति की टीम भेजने का विकल्प चुना था। फजल ने हरारे में तीसरे वनडे में पदार्पण किया और भारत की 10 विकेट की शानदार जीत में नाबाद अर्धशतक लगाया। संयोग से, सीनियर टीम के लिए यह उनकी एकमात्र उपस्थिति है।

फजल ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा,"यह एक अविस्मरणीय यात्रा रही है, जो यादगार यादों से भरी हुई है जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा। भारतीय क्रिकेट टीम और विदर्भ दोनों का प्रतिनिधित्व करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है, और उन क्रिकेट जर्सी को पहनना मुझे हमेशा बेहद गर्व से भर देता है।

Updated : 20 Feb 2024 8:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top