Home > खेल > क्रिकेट > Legends League : अर्बन राइजर्स हैदराबाद ने सदर्न सुपरस्टार्स को 13 रन से हराया

Legends League : अर्बन राइजर्स हैदराबाद ने सदर्न सुपरस्टार्स को 13 रन से हराया

Legends League : अर्बन राइजर्स हैदराबाद ने सदर्न सुपरस्टार्स को 13 रन से हराया
X

अर्बन राइजर्स हैदराबाद ने सदर्न सुपरस्टार्स को 13 रन से हराया

नईदिल्ली। अर्बनराईजर्स हैदराबाद ने मंगलवार रात जीएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेली जा रही लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के तीसरे मैच में टीम सदर्न सुपरस्टार्स को एक रोमांचक मुकाबले में 13 रन से शिकस्त दी। इस मैच में हैदराबा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रन बनाए, जवाब में सदर्न की टीम 143 रनों पर ढ़ेर हो गई।

इस मुकाबले में सदर्न सुपरस्टार के कप्तान रॉस टेलर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पारी के छठे और पवन नेगी के शुरुआती ओवर में सलामी बल्लेबाजों - डॉयन स्मिथ और मर्टिन गप्टिल ने 20 रन जड़कर रन गति तेज करने का प्रयास किया। रज्जाक ने अपने स्पैल के आखिरी चौथे ओवर में करिश्माई गेंदबाजी का परिचय देते हुये लगातार गेंदो पर डॉयन स्मिथ (15) और गुरकीरत सिंह मान (0) को चलता किया जिससे स्कोर 2 विकेट पर 50 रन हो गया।

73 के कुल टीम स्कोर और पारी के दसवें ओवर में हमीद हसन ने खतरनाक दिख रहे मार्टिन गप्टिल 46 को बोल्ड कर अपने खेमें को बड़ी राहत प्रदान की। इसके बाद अगले की ओवर में श्रीलंकाई गेंदबाज दिलशान मुनावीरा ने पीटर टेरेगो (17) को एलबीडब्ल्यू कर अर्बनराईजर्स के लिये मुश्किलें खड़ी कर दी। जल्द ही हसन ने अपने तीसरे ओवर में सुरेश रैना (10) का विकेट लेकर विपक्ष की आधी टीम मात्र 90 रनों पर पवेलियन लौटा दी। यहां से योगेश नागर और स्टुअर्ट बिन्नी ने 63 रनों की साझेदारी की और टीम को संकट से उबरने का प्रयास किया।

पारी के 18वें ओवर में अपना आखिरी ओवर डाल रहे हमीद ने न केवल बिन्नी (23) को आउट कर साझेदारी का अंत किया बल्कि अगले ही गेंद में नये बल्लेबाज अमित पोनीकर (0) को भी बिना खाता खोले वापस भेज दिया।इसके बाद सुरंगा लकमल ने भी अपने स्पैल का अंत लगातार दो बल्लेबाजों - टिनो बेस्ट (1) और क्रिस पोफू (0) को आउट कर किया। पवन नेगी ने योगेश नागर (40) की पारी का अंत कर अर्बनराईजर्स हैदराबाद को 156 रनों पर ढेर किया।सदर्न के लिए हसन ने 4, अब्दुर रज्जाक और सुरंगा लकमल ने दो दो विकेट चटकाये।

लक्ष्य का पीछा करते हुये सदर्न सुपरस्टार की शुरुआत निराशाजनक रही जब पहले पावरप्ले के खत्म होने तक टीम का टॉप ऑर्डर - उपल थरंगा (5), जेसी राईडर (5) और श्रीवत्स गोस्वामी (18) 53 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए ।इसके बाद प्रज्ञान ओझा ने कप्तान रॉस टेलर (12) को आउट कर सदर्न का स्कोर 4 विकेट पर 77 रन कर दिया। इसके बाद टॉप स्कोरर दिलशान मुनावीरा (34) को पोफू ने बोल्ड कर दिया और सदर्न की आधी टीम केवल 86 रनों पर पवेलियन लौट गई।

इसके बाद पौनीकर ने एंड्रे मेकार्थी (7) को रन आउट कर टीम के लिये मुसीबतें बढ़ाई। 20 रन की साझेदारी कर मनविंदर बिसला और राजेश बिश्नौई अभी टीम के लिये आस जगा ही रहे थे कि राजेश बिश्नोई (11), पवन सुयाल द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट हुये । अगले ही ओवर में मनविंदर बिस्ला (18), पीटर ट्रेगो को शिकार बने और स्कोर 123/8 हुआ।पवन नेगी (10) और हमीद हसन (0) के साथ सदर्न सुपरस्टार्स 19.2 ओवर्स में 143 रनों पर ऑल आउट हो गई। पवन सुयाल ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए जबकि क्रिस पोफू और पीटर ट्रेगो ने दो-दो विकेट लिया।

Updated : 22 Nov 2023 6:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top