Home > खेल > क्रिकेट > उमेश यादव पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे, पंजाब के खिलाफ झटके 4 विकेट

उमेश यादव पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे, पंजाब के खिलाफ झटके 4 विकेट

उमेश यादव पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे, पंजाब के खिलाफ झटके 4 विकेट
X

मुंबई। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज उमेश यादव शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के मौजूदा पर्पल कैप धारक बन गए।उमेश ने यह उपलब्धि शुक्रवार को यहां मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान हासिल की। उन्होंने चार विकेट झटके और टीम को छह विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

शुरुआत में, उमेश आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में अनसोल्ड रहे, लेकिन बाद में केकेआर ने उन्हें 2 करोड़ रुपये में खरीद लिया। पेसर ने सीजन के सिर्फ तीन मैचों में अपनी योग्यता साबित की और कुल 8 विकेट झटके।

पूर्व भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने ट्वीट किया, "उमेश यादव को शुरुआती नीलामी दौर में नहीं चुना गया था और आज वह आईपीएल के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं। खुद पर भरोसा रखें, भले ही कोई और करे या न करे।"

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने ट्वीट किया, "उमेश ने आईपीएल में पिछले 2 सीज़न में सिर्फ 2 मैच खेले। और यहां तक कि भारतीय टीम में उन्हें तभी मौका मिलता है, जब कोई चोटिल या आराम करता है। लेकिन उनका रवैया ऐसा है कि आप उन्हें कभी शिकायत करते नहीं देखते। उन्हें देखकर मेरा दिल खुश हो जाता है।"

उमेश ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2010 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ की और चार सीज़न तक फ्रैंचाइज़ी के लिए खेले। वह 2012 में चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 2014 में, वह केकेआर में शामिल हो गए, और अगले चार सत्रों तक उनके साथ रहे।2018 में, तेज गेंदबाज को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने खरीदा और उन्होंने 14 मैचों में 20 विकेट लिए। उसके बाद, उनका फॉर्म बिगड़ गया और उन्होंने 2019 में केवल 8 विकेट झटके।

उन्होंने 2020 में केवल दो मैच खेले और 2021 में आरसीबी द्वारा उन्हें रिलीज़ कर दिया गया। इसके बाद उन्हें दिल्ली ने वापस खरीद लिया लेकिन उन्हें खेलने का कोई मौका नहीं दिया गया। लेकिन 2022 अभी तक पूरी तरह से उमेश के पक्ष में है और उन्होंने केकेआर के लिए तीन मैचों में 8 विकेट लिए और पर्पल कैप धारक बन गए।पंजाब के खिलाफ मैच की बात करें तो इस मैच में पंजाब की टीम 18.2 ओवरों में 137 रनों पर सिमट गई। उमेश ने 4 विकेट झटके। जवाब में केकेआर ने आंद्रे रसेल की 31 गेंदों में 70 रनों की विस्फोटक नाबाद पारी की बदौलत 14.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। उमेश को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया।

Updated : 2 April 2022 11:43 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top