Home > खेल > क्रिकेट > प्लेऑफ की जंग होगी इन चार टीमों के बीच, जानें कौन किससे भिड़ेगा

प्लेऑफ की जंग होगी इन चार टीमों के बीच, जानें कौन किससे भिड़ेगा

प्लेऑफ की जंग होगी इन चार टीमों के बीच, जानें कौन किससे भिड़ेगा
X

नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। 56 लीग मैचों के बाद अब बारी है प्लेऑफ की जंग की, जहां चार टीमें आईपीएल की इस ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए पूरा जोर लगाती नजर आएंगी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद वो चौथी टीम बन गई है, जिसने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का किया है। आइए जानते हैं कि प्लेऑफ में कौन से टीम किससे भिड़ती दिखाई देने वाली है और क्या होगा मुंबई और दिल्ली को टॉप 2 में रहने का फायदा।

प्वॉइंट्स टेबल में नंबर एक और दो पर रहने वाली मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2020 का पहला क्वलिफायर मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुरुवार (5 नवंबर) को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टॉप 2 पोजिशन पर रहने का फायदा मुंबई और दिल्ली की टीम को मिलेगा और पहले क्वलिफायर में हारने के बावजूद दोनों टीमों के पास एक मौका और होगा। पहले क्वलिफायर में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि इस मैच में हार का सामना करने वाली टीम दूसरे क्वलिफायर में एलिमिनेटर जीतने वाली टीम के खिलाफ खेलती नजर आएगी।

आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का आमना-सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शुक्रवार (6 नवंबर) को आबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में हार का सामना करने वाली टीम सीधे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी, जबकि एलिमिनेटर में जीत दर्ज करनी वाली टीम दूसरे क्वलिफायर में पहुंच जाएगी, जहां उसका सामना पहले क्वलिफायर में हारकर आ रही टीम से होगा।

आईपीएल के 13वें सीजन का दूसरा क्वलिफायर मैच एलिमिनेटर जीतने वाली और पहले क्वलिफायर में हार का सामना करने वाली टीम के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला रविवार ( 8 नवंबर) को आबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में अपनी जगह बनाएगी और उसका मुकाबला पहला क्वलिफायर जीतकर फाइनल में पहुंची टीम से होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मंगलवार (10 नवंबर) को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Updated : 4 Nov 2020 6:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top