Home > खेल > क्रिकेट > भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वार्नर की जगह मार्क्स हैरिस हुए टीम में शामिल

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वार्नर की जगह मार्क्स हैरिस हुए टीम में शामिल

डेविड वार्नर और विल पुकोवस्की चोटिल होकर टीम से हुए बाहर

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वार्नर की जगह मार्क्स हैरिस हुए  टीम में शामिल
X

सिडनी। भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच के लिए बल्लेबाज मार्कस हैरिस को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आज यह जानकारी दी। हैरिस को डेविड वार्नर और विल पुकोवस्की के एडिलेड में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होने की पुष्टि के बाद टीम में शामिल किया गया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान वॉर्नर चोटिल हो गए थे जबकि पिछले हफ्ते ओवल में भारत के खिलाफ खेले गए पहले अभ्यास मैच के दौरान पुकोवस्की भी चोटिल हो गए थे दोनों बल्लेबाज अब दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करेंगे।

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक आधिकारिक बयान में कहा,"हाल के हफ्तों में चोटों देखते हुए, हम भाग्यशाली हैं कि मार्कस जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को हम टेस्ट टीम में लाने में सक्षम हैं। मार्कस ने इस सीजन में विक्टोरिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा उन्हें एससीजी में तीन दिवसीय डे-नाईट अभ्यास मैच में भारतीय गेंदबाजों का सामना करने का भी फायदा मिला है।"

उन्होंने आगे कहा,"हालांकि, हम डेविड वार्नर और विल पुकोवस्की के पहले टेस्ट से बाहर होने पर निराश हैं। हमने उम्मीद करते हैं कि दोनों बल्लेबाज बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएं।"

नौ टेस्ट मैच का अनुभव -

बता दें कि हैरिस ने नौ टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है और वह टीम पिछले साल एशेज जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य भी थे।उन्होंने इस सीजन में विक्टोरिया के लिए दो शेफील्ड शील्ड मैचों में 118.33 की औसत से 355 रन बनाए हैं, जिसमें दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 239 रनों की पारी भी शामिल है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में पहले टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह डे-नाईट मैच होगा।

Updated : 2021-10-12T16:38:21+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top