Home > खेल > क्रिकेट > ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, पहले दो वनडे के लिए रोहित-विराट को आराम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, पहले दो वनडे के लिए रोहित-विराट को आराम

अश्विन और साथी स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, पहले दो वनडे के लिए रोहित-विराट को आराम
X

नईदिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला के लिए सोमवार रात भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। श्रृंखला के पहले दो वनडे मैचों के लिए कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली और प्रमुख ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है, वहीं, अक्षर पटेल चोट से उबरने में विफल रहते हैं तो उनकी जगह ऑफ स्पिनर आर अश्विन को विश्व कप में शामिल किया जाएगा।

अश्विन और साथी स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।वनडे विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए यह मैचों का आखिरी सेट है, रोहित, विराट और हार्दिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए टीम में होंगे। पहले दो वनडे के लिए उनके स्थान पर रुतुराज गायकवाड़, रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है और केएल राहुल को 15 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है।

चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने सोमवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि चयनकर्ताओं ने घायल स्पिनर अक्षर पटेल को अधिक समय देने का भी फैसला किया है, जिन्हें 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।अगरकर ने कहा कि रोहित, विराट और हार्दिक को आराम दिया गया है।अगरकर ने कहा कि कई बार आराम शारीरिक नहीं बल्कि मानसिक भी होता है।उन्होंने कहा कि उन्हें मेडिकल स्टाफ ने बताया था कि अक्षर को तीसरे मैच के लिए उपलब्ध होना चाहिए लेकिन उनकी उपलब्धता पर अंतिम फैसला लेने से पहले स्पिनर की फिटनेस का आकलन किया जाएगा। ऐसा प्रतीत होता है कि चयनकर्ताओं ने अनुभवी अश्विन को इस विकल्प के साथ शामिल किया है कि अगर अक्षर समय पर ठीक नहीं हो पाते हैं तो उन्हें अंतिम विश्व कप टीम में शामिल किया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो एकदिनी के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम (17 सदस्य):

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस मूल्यांकन के अधीन), रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

Updated : 19 Sep 2023 12:08 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top