Home > खेल > क्रिकेट > अमेरिका में खेला जाएगा T20 वर्ल्ड कप, 4 जून से होगा शुरू

अमेरिका में खेला जाएगा T20 वर्ल्ड कप, 4 जून से होगा शुरू

क्वालीफायर से पहले ही बारह टीमें टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, जिनमें मेजबान वेस्टइंडीज और अमेरिका शामिल हैं।

अमेरिका में खेला जाएगा T20 वर्ल्ड कप, 4 जून से होगा शुरू
X

नईदिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन के नौवें संस्करण का आयोजन वेस्ट इंडीज और अमेरिका में आयोजित किया जाएगा। अमेरिका में यह टूर्नामेंट पहली बार आयोजित होग, वहीं, वेस्टइंडीज में दूसरी बार इस टूर्नामेंट का आयोजन होगा। इससे पहले साल 2 010 में उसकी मेजबानी में मैच खेले गए थे। तब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल अपने नाम किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टी20 विश्व कप चार जून से शुरू होगा। , 30 जून को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।इसके लिए आईसीसी की एक टीम ने संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ शॉर्टलिस्ट किए गए स्थानों का निरीक्षण किया।इनमें फ्लोरिडा में लॉडरहिल शामिल है, जो पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी कर चुका है। टूर्नामेंट मैचों और वार्म-अप के लिए मॉरिसविले, डलास और न्यूयॉर्क को भी चुना गया है।

ऐसे होगा टूर्नामेंट -

क्षेत्रीय क्वालीफायर से पहले ही बारह टीमें टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, जिनमें मेजबान वेस्टइंडीज और अमेरिका और 2022 टी20 विश्व कप की शीर्ष आठ टीमें शामिल हैं। 20 टीमों को पहले दौर के लिए पांच-पांच के चार समूहों में विभाजित किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करेंगी। सुपर 8 टीमों को चार-चार के दो समूहों में विभाजित किया जाएगा, प्रत्येक समूह में शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

ये टीमें कर चुकी हैं क्वालीफाई

अब तक मेजबान वेस्टइंडीज और अमेरिका के अलावा भारत, इंग्लैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड, आयरलैंड, स्कॉटलैंड और पपुआ न्यू गिनी ने अपना स्थान टी20 विश्व कप में तय कर लिया है।

Updated : 29 July 2023 11:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top