Home > खेल > क्रिकेट > Covid-19 की वजह से तीन महीने के लिए स्थगित होगा टी20 विश्व कप : फिंच

Covid-19 की वजह से तीन महीने के लिए स्थगित होगा टी20 विश्व कप : फिंच

Covid-19 की वजह से तीन महीने के लिए स्थगित होगा टी20 विश्व कप : फिंच
X

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर के कप्तान एरोन फिंच का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल होने वाला टी20 विश्व कप कम से कम 3 महीने के लिए स्थगित होगा।

इस साल टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होगा। मौजूदा स्थिति को देखते हुए फिंच का यह मानना है कि बाकी खेल गतिविधियों की तरह विश्व कप भी अपने निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो पाएगा।

फिंच ने एक रेडियो में बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि यह बात हमें अपने दिमाग में रखनी चाहिए है कि टी20 विश्व कप एक, दो या तीन महीने के लिए भी स्थगित हो सकता है।' फिंच ने कहा कि एक बार महामारी के नियंत्रण में आने के बाद अगर उन्हें बिना प्रशंसकों के मैच खेलना पड़े तो वे बुरा नहीं मानेंगे।

उन्होंने कहा, 'अगर खेल का लाइव टेलीकास्ट हो रहा है तो इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि वह दर्शकों के साथ हो रहा है या उनके बिना। मुझे नहीं लगता इस चीज से खिलाड़ियों पर कोई असर पड़ता है। हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ बिना दर्शकों के एक मुकाबला खेला था, पहले 4-5 ओवर चीजें अलग से लग रही थी। मगर उसके बाद जब आप अपने काम पर लग जाते हैं तो कोई दिक्कत नहीं आती।'

टी20 विश्व कप के अलावा ऑस्ट्रेलिया को भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा भी आयोजित करना है। मगर हालातों को देखते ऐसा लग रहा है कि यह सीरीज भी समय पर नहीं हो पाएगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉस हजेलवुड ने एक सुझाव दिया था कि भारत ऑस्ट्रेलियाई की पूरी सीरीज एडिलेड ओवल में ही करवा देनी चाहिए।

बता दें, चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने अबतक विश्व के 1 लाख 80 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 26 लाख से ज्यादा हो गई है। ऑस्ट्रेलिया में भी इस महामारी ने अपना कहर ढा रखा है और वहां भी मरने वालों की संख्या 74 हो गई है। जबकि 6654 लोग अभी भी इस महामारी से पीड़ित हैं।

Updated : 23 April 2020 1:19 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top