Home > खेल > क्रिकेट > T20 वर्ल्ड कप में दर्शकों को मिलेगी अनुमति, 17 अक्टूबर से यूएई में होगा आयोजन

T20 वर्ल्ड कप में दर्शकों को मिलेगी अनुमति, 17 अक्टूबर से यूएई में होगा आयोजन

T20 वर्ल्ड कप में दर्शकों को मिलेगी अनुमति, 17 अक्टूबर से यूएई में होगा आयोजन
X

दुबई। यूएई और ओमान में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्व कप के मैचों के दौरान 70 प्रतिशत दर्शकों को मैदान में आने की इजाजत होगी । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को उक्त जानकारी दी। विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होना है।

आईसीसी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "मैदान में दर्शकों की संख्या को लेकर हमनें और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर गहन विचार विमर्श किया। इसके बाद ही हमनें दर्शकों की ये संख्या तय की है। साथ ही हमनें ये भी तय किया है कि, इस दौरान सभी मैदानों पर सुरक्षित माहौल और कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा।"

बता दें कि यूएई और ओमान में होने वाले इस टी20 विश्व कप की मेजबानी बीसीसीआई कर रहा है।गौरतलब है कि इस साल विश्व कप का आयोजन भारत में होना था लेकिन कोविड-19 के कारण इसे यूएई और ओमान में शिफ्ट किया गया है। हालांकि टूर्नामेंट की मेजबानी बीसीसीआई ही कर रहा है। 17 अक्टूबर को ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच होने वाले क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट के मैच से विश्व कप की शुरुआत होगी। ये क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट आठ देशों के बीच खेला जाएगा। जिसमें से चार टीमें सुपर-12 राउंड यानी मेन इवेंट के लिए क्वॉलिफाई करेंगी।

Updated : 2021-10-12T15:36:36+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top