Top
Home > खेल > क्रिकेट > टी-20 का सबसे मुश्किल बल्लेबाज केएल राहुल : जोफ्रा आर्चर

टी-20 का सबसे मुश्किल बल्लेबाज केएल राहुल : जोफ्रा आर्चर

टी-20 का सबसे मुश्किल बल्लेबाज केएल राहुल : जोफ्रा आर्चर

दिल्ली। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने केएल राहुल को टी-20 का सबसे कठिन बल्लेबाज बताया है। उन्होंने भारतीय स्टाइलिश बल्लेबाज लोकेश राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि टी-20 क्रिकेट में उन्हें गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल होता है। उनका यह बयान आईपीएल के कई सीजन में इस ओपनर बल्लेबाज को गेंदबाजी करने के बाद अब आया है। कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द हैं। आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। ऐसे में आईपीएल फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी फैन्स के साथ जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान रॉयल्स के ईश सोढ़ी भी टीम के साथी खिलाड़ियों के इंटरव्यू ले रहे हैं। इसी कड़ी में इस बार सोढ़ी ने जोफ्रा आर्चर से बात की।

केएल राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए सीजन 2018-19 में 659 और 593रन बनाए हैं। पिछले सीजन में राहुल इस टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने एक शतक और छह अर्द्धशतक लगाया था।

जोफ्रा आर्चर ने राजस्थान रॉयल्स के अपने टीममेट ईश सोढ़ी से एक बातचीत में कहा, ''निश्चित रूप से केएल राहुल को गेंदबाजी करना सबसे कठिन है। किंग्स इलेवन की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मुझे उन्हें अनेक बार गेंदबाजी का अवसर मिला। उन्हें मैंने हमेशा ही बेस्ट पाया।''

आईपीएल में 2018 में 38वां मैच खेलते हुए जोफ्रा आर्चर और राहुल का सामना हुआ। राहुल ने इस मैच में 54गें दों में 84 रन की पारी खेली। राहुल ने आर्चर की गेंदों पर दो छक्के और तीन चौके लगाए। उनके अंतिम ओवर में राहुल ने गेम खत्म कर दिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने यह मैच 8 गेंदे शेष रहते जीत लिया था।

लेग स्पिनर ईश सोढ़ी भी आईपीएल और वनडे में राहुल के सामने कमजोर दिखाई दिए हैं। इस साल न्यूजीलैंड के दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में राहुल ने दो अर्द्धशतक लगाए और वनडे में 88 नाबाद और 112 रनों की पारी खेली थी। ईश सोढ़ी ने कहा, ''वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वह बहुत अच्छा खेले और उन्होंने मैदान छोटे होने का पूरा लाभ उठाया।''

Updated : 11 May 2020 5:33 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top