Home > खेल > क्रिकेट > IPL 2022 में सुरेश रैना का दिखेगा नया अवतार, कमेंटेटर के रूप में आएंगे नजर

IPL 2022 में सुरेश रैना का दिखेगा नया अवतार, कमेंटेटर के रूप में आएंगे नजर

IPL 2022 में सुरेश रैना का दिखेगा नया अवतार, कमेंटेटर के रूप में आएंगे नजर
X

नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र से अपने कमेंट्री करियर का आगाज करेंगे।आईपीएल के 15वें संस्करण में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, मलयालम, बंगाली और गुजराती भाषाओं के 85 कमेंटेटर शामिल होंगे।

भारतीय पुरुष टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री कमेंट्री पैनल में वापसी कर रहे हैं जबकि सुरेश रैना, पीयूष चावला, धवल कुलकर्णी और हरभजन सिंह पदार्पण करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आईपीएल प्रसारण टीम में लोकप्रिय व्यक्तित्व, मयंती लैंगर बिन्नी ने भी दो साल के अंतराल के बाद वापसी की है।

नौ भाषाओं में प्रसारण -

प्रशंसकों को सभी रोमांचक गतिविधियों के करीब लाने के लिए, आईपीएल 2022 का प्रसारण नौ भाषाओं में किया जाएगा। इस सीजन में गुजरात टाइटन्स को शामिल करने से प्रशंसकों के लिए समग्र पेशकश के हिस्से के रूप में एक नया गुजराती फीड पेश किया गया है।रेडियो पर बेहद लोकप्रिय आवाज, ध्वनित ठाकर, जो एक गुजराती अभिनेता और गायक भी हैं, गुजराती कमेंट्री टीम में नयन मोंगिया और मनप्रीत जुनेजा के साथ मिलकर काम करेंगे।

रैना का नया अवतार -

भारत के पूर्व क्रिकेटर, सुरेश रैना, जो हिंदी कमेंट्री पैनल का हिस्सा, ने कहा, "2008 में अपनी स्थापना के बाद से आईपीएल का हिस्सा होने के बाद, मैं स्टार स्पोर्ट्स के लिए आईपीएल हिंदी कमेंट्री पैनल के हिस्से के रूप में लीग के साथ एक नए अवतार में जुड़ने के लिए उत्साहित हूं। वर्षों से, हिंदी कमेंट्री ने एक अविश्वसनीय काम किया है जिसके परिणामस्वरूप इसकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है और मैं 26 मार्च से टाटा आईपीएल 2022 की शुरुआत के साथ इस नई यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं।"

स्टार स्पोर्ट्स और डिज्नी हॉटस्टार पर कमेंटेटरों और प्रस्तुतकर्ताओं की पूरी सूची इस प्रकार है -

वर्ल्ड फीड: हर्षा भोगले, सुनील गावस्कर, एल शिवरामकृष्णन, मपुमेलेलो मबांगवा, इयान बिशप, ग्रीम स्मिथ, ग्रीम स्वान, केविन पीटरसन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता, अंजुम चोपड़ा, डैनियल मॉरिसन, मोर्ने मोर्कल, साइमन डोल, मैथ्यू हेडन, निकोलस नाइट , रोहन गावस्कर, एलन विल्किंस, डब्ल्यूवी रमन, और डैरेन गंगा।

हिंदी और अंग्रेजी: जतिन सप्रू, मयंती लैंगर बिन्नी, तान्या पुरोहित, अनंत त्यागी, नेरोली मीडोज, सुरेन सुंदरम, आकाश चोपड़ा, निखिल चोपड़ा, इरफान पठान, हरभजन सिंह, रवि शास्त्री, सुरेश रैना, पीयूष चावला, मोहम्मद कैफ और धवल कुलकर्णी।

Updated : 23 March 2022 1:18 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top