Top
Home > खेल > क्रिकेट > सुरेश रैना ने कहा - इस नंबर पर सीएसके के लिए बैटिंग करें एमएस धोनी

सुरेश रैना ने कहा - इस नंबर पर सीएसके के लिए बैटिंग करें एमएस धोनी

सुरेश रैना ने कहा - इस नंबर पर सीएसके के लिए बैटिंग करें एमएस धोनी

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के अहम सदस्य सुरेश रैना जो अब तक तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते आये है। लेकिन वह इस बार नहीं खेल रहे है। बता दें कि रैना पिछले कई सालों से टीम के लिए इस पॉजिशन पर खेल रहे हैं और ढेरों रन बना रहे हैं। रैना आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। हालांकि सीएसके ने जता दिया है कि रैना के न होने पर टीम को उनकी कोई कमी नहीं खलेगी क्यों उनके पास कई खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह भरने के लिए तैयार हैं। रैना ने अब खुद बताया है कि उनके हिसाब से धोनी को किस नंबर पर सीएसके के लिए बैटिंग करनी चाहिए।

सुरेश रैना ने कहा है कि धोनी को नम्बर तीन पर बल्लेबाजी करने का अनुभव है। हम पाकिस्तान के खिलाफ 2005 में विशाखापट्टनम वनडे में खेली गई उनकी 148 रनों की पारी को कैसे भूल सकते हैं। यह काफी अहम स्थान है और नम्बर 3 पर खेलने से धोनी को और ज्यादा फ्लेक्सीबिलिटी मिलेगी। रैना ने यह भी कहा कि धोनी ने फिनिशर की भूमिका में आने से पहले टीम के लिए इस नंबर पर काफी बेहतरीन पारियां खेली हैं।

बता दें कि धोनी ने भारत की तरफ से तीन नंबर पर 17 वनडे मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 993 रन बनाए। इसमें उनका औसत 82.73 का रहा है। इस दौरान उन्होंने कुछ बेहतरीन पारियां खेली। इसमें पाकिस्तान के खिलाफ विशाखापट्टनम में बनाई गई करियर की पहले वनडे सेंचुरी और श्रीलंका के खिलाफ जयपुर में किसी विकेटकीपर द्वारा खेली गई बेस्ट पारी(183 नाबाद) शामिल है। सिर्फ रैना ही नहीं टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भी हाल ही में कहा था कि धोनी को रैना की अनुपस्थिति में आईपीएल में नंबर तीन पर बैटिंग करनी चाहिए।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' से कहा कि यह महेंद्र सिंह धोनी के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का अच्छा मौका है। दो साल आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम के कप्तान रहे गंभीर ने कहा कि वह पिछले एक साल से खेल से दूर है इसलिए उसे अधिक गेंदों का सामना करना पड़ सकता है और ऐसे में वह एंकर की भूमिका निभा सकते हैं जो वह पिछले कुछ सालों से भारत के लिए कर रहे थे।

Updated : 5 Sep 2020 7:29 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top