Home > खेल > क्रिकेट > T-20 सीरीज के लिए भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीका की टीम, 9 अप्रैल को होगा पहला मैच

T-20 सीरीज के लिए भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीका की टीम, 9 अप्रैल को होगा पहला मैच

T-20 सीरीज के लिए भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीका की टीम, 9 अप्रैल को होगा पहला मैच
X

नईदिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंच गई है। दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का पहला मैच 9 जून को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

केएल राहुल इस सीरीज के लिए भारत के कप्तान हैं और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मेजबान टीम के उपकप्तान हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद वापसी कर रहे हैं। उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह भारत के लिए पदार्पण करेंगे। कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान ने आईपीएल के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 13 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं।

टेम्बा बावुमा कप्तान -

प्रोटियाज टीम का नेतृत्व टेम्बा बावुमा कर रहे हैं। प्रोटियाज 3 जून को अपना अभ्यास शुरू करेंगे, हालांकि टीम को दैनिक आधार पर आरटी-पीसीआर परीक्षणों से गुजरना होगा। जबकि टीम इंडिया के खिलाड़ी राजधानी में 5 जून से पहुंचना शुरू हो जाएंगे। जो खिलाड़ी आईपीएल 2022 के क्वालीफाइंग चरण में थे, वे बाद में टीम में शामिल होंगे।

क्लीन स्वीप का बदला लेने का मौका -

जनवरी में, भारत ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था जिसमें भारतीय टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है। इन 15 मैचों में से भारत ने 9 में जीत हासिल की है जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 6 मौकों पर जीत हासिल की है।

Updated : 2022-06-06T12:41:26+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top