Top
Home > खेल > क्रिकेट > ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के समर्थन में उतरे स्मिथ, कहा - इस विषय पर तटस्थता के लिए कोई जगह नहीं

ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के समर्थन में उतरे स्मिथ, कहा - इस विषय पर तटस्थता के लिए कोई जगह नहीं

ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के समर्थन में उतरे स्मिथ, कहा - इस विषय पर तटस्थता के लिए कोई जगह नहीं

केपटाउन। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक और पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि वह शनिवार को सेंचुरियन में खेले जाने वाले सॉलिडैरिटी मैच में 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन को समर्थन देते हुए घुटने टेकेंगे।

स्मिथ ने कहा कि इस विषय पर तटस्थता के लिए कोई जगह नहीं है।

स्मिथ ने तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी का समर्थन किया और कहा कि वह [स्मिथ] घुटने टेकने वाली टीमों में शामिल होंगे।

इससे पहले, मखाया नतिनी, वर्नोन फिलेंडर, जेपी डुमिनी और हर्शल गिब्स सहित 31 पूर्व और वर्तमान प्रोटियाज क्रिकेटरों ने ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान के प्रति अपना समर्थन प्रदर्शित करते हुए एक पत्र पर हस्ताक्षर किए थे।

स्मिथ ने ट्वीट किया,"क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में निदेशक के रूप में, एक पूर्व कप्तान, एक टीममेट, एक पिता, एक भाई, एक दोस्त और सबसे महत्वपूर्ण एक दक्षिण अफ्रीकी होने के नाते, मुझे इस अविश्वसनीय महत्वपूर्ण आंदोलन का समर्थन करने पर गर्व है।"

उन्होंने कहा, "इस विषय पर तटस्थता के लिए कोई जगह नहीं है। मैं लुंगी एनगिडी और दुनिया भर के हमारे भाइयों और बहनों के साथ खड़ा हूं। मैं 3टीसी सॉलिडैरिटी कप में घुटने टेकने के लिए कल टीम के साथ जुडूंगा।"

इससे पहले, तेज गेंदबाज एनगिडी ने सीएसए बोर्ड से ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के लिए अपनी एकजुटता दिखाने का आग्रह किया था। जिसकी पैट सिमकोक्स, बोएटा डिपेनार, रुडी स्टेन और ब्रायन मैकमिलन जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी।

पुलिस कस्टडी में जॉर्ज फ्लॉयड नाम के एक अफ्रीकी-अमेरिकी अश्वेत व्यक्ति की मौत के बाद ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन ने गति पकड़ी थी।

Updated : 18 July 2020 7:27 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top