Home > खेल > क्रिकेट > IPL : शुभमन गिल बने गुजरात टाइटंस के कप्तान, हार्दिक की मुंबई इंडियंस में वापसी

IPL : शुभमन गिल बने गुजरात टाइटंस के कप्तान, हार्दिक की मुंबई इंडियंस में वापसी

Shubhman Gill
X

शुभमन गिल बने नए कप्तान 

नईदिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग की टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल होंगे। फ्रैंचाइजी ने सोमवार को इसका ऐलान किया। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के टीम छोड़ने की वजह से यह बदलाव हुआ है।

हार्दिक अगले सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते नजर आएंगे। मुंबई इंडियंस ने भी इसकी आधिकारिक घोषणा आज सोशल मीडिया पर की।आईपीएल द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ''गुजरात टाइटंस (जीटी) के कप्तान, हार्दिक पांड्या, दोनों फ्रेंचाइजी के बीच ट्रेड के बाद, अपनी पहली फ्रेंचाइजी, मुंबई इंडियंस (एमआई) में वापस जाने के लिए तैयार हैं। हरफनमौला खिलाड़ी ने जीटी के साथ दो महत्वपूर्ण वर्ष बिताए और उनके अभियान का आत्मविश्वास के साथ नेतृत्व किया। 2022 में जीटी के पहले सीज़न में, हार्दिक ने एक शानदार शुरुआत सुनिश्चित की, जिसमें टीम ने प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती, जबकि वे इस साल की शुरुआत में एक रोमांचक फाइनल में आखिरी गेंद पर हार के बाद अपने दूसरे सीज़न में उपविजेता रहे।''

एक अलग ट्रेड में, एमआई के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में ट्रेड कर लिया गया है। ग्रीन, जिन्हें पिछले दिसंबर में नीलामी में 17 करोड़ 50 लाख रुपये की भारी कीमत पर खरीदा गया था, ने 16 मैचों में भाग लिया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आईपीएल में शानदार शुरुआत की और एक नाबाद शतक और दो अर्धशतक लगाए जबकि छह विकेट भी लिए। दोनों ट्रेड मौजूदा खिलाड़ी की फीस के अनुसार किए गए हैं।

Updated : 27 Nov 2023 8:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top