Top
Home > खेल > क्रिकेट > शोएब ने बताया कोहली को आउट करने का प्लान

शोएब ने बताया कोहली को आउट करने का प्लान

शोएब ने बताया कोहली को आउट करने का प्लान

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया है कि विराट कोहली को आउट करने के लिए वह क्या-क्या तरीके अपनाते। भारतीय कप्तान विराट कोहली सभी गेंदबाजों के लिए सिरदर्द रहे हैं। 31 साल के दिल्ली के क्रिकेटर विराट कोहली टीम इंडिया के लिए 21 हजार रन बना चुके हैं और उन्हें 'रन मशीन' कहा जाता है। वहीं, दूसरी तरफ 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर शोएब अख्तर को अपनी यॉर्कर और बाउंसर के लिए जाना जाता है।

शोएब अख्तर ने इंस्टाग्राम लाइव वीडियो में कहा कि वह विराट कोहली को फॉल्स ड्राइव के लिए प्रेरित करना होगा। उन्हें आउट करने के लिए उन्होंने 15 किलोमीट प्रति घंटे गेंद फेंकनी होगी। उन्होंने कहा, ''यदि मैं विराट को गेंदबाजी करूंगा तो वाइडर क्रीज से उन्हें को गेंदबाजी करूंगा। यह उन्हें ड्राइव करने के लिए प्रेरित करेगी। यदि इससे वह आउट नहीं हुए तो मैं उन्हें 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकूंगा, ताकि वह आउट हो सकें।''

शोएब ने इंस्टाग्राम लाइव पर कहा, ''सचिन तेंदुलकर महान बल्लेबाज हैं। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने सचिन को ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज बताया। उन्होंने बताया कि उनके 100 शतकों में कई बार उन्हें आउट किया। 2003 के वर्ल्ड कप में अख्तर और तेंदुलकर का आमना सामना सेंचुरियन में हुआ था। सचिन ने शोएब की एक गेंद को छक्के के लिए हिट किया था। अंत में शोएब की गेंद पर ही वह 98 रन पर आउट हो गए थे।

शोएब अख्तर ने कहा, ''सचिन को मैंने अच्छी गेंदबाजी की है। वह ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज हैं। मैंने कुल मिलाकर उन्हें 12-13 बार आउट किया है। हालांकि भारतीयों को केवल वही छक्का याद रहता है।''

पूर्व पाकिस्तानी पेसर अख्तर ने कहा, ''यदि एक छक्के से 130 करोड़ लोग खुश होते हैं तो मैं चाहूंगा कि मेरी गेंदों पर हर रोज ही छक्के पड़ें।'' शोएब ने 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी-20 खेले हैं और क्रमशः 178, 247 और 19 विकेट लिए।

Updated : 16 April 2020 7:56 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top