Top
Home > खेल > क्रिकेट > इस बल्लेबाज के सामने बॉलिंग से डरते थे शाहिद अफरीदी

इस बल्लेबाज के सामने बॉलिंग से डरते थे शाहिद अफरीदी

इस बल्लेबाज के सामने बॉलिंग से डरते थे शाहिद अफरीदी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को मानो रोक-सा दिया है। चीन के वुहान से आई इस महामारी को रोकने के लिए पूरी दुनिया लॉकडाउन का सामना कर रही है। सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। खिलाड़ियों के पास भी अब करने के लिए कुछ नहीं है। ऐसे समय में क्रिकेटर घर में बैठकर सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ जुड़ रहे हैं। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी भी अलग-अलग शोज में हिस्सा ले रहे हैं और फैन्स के सवालों के जवाब दे रहे हैं। इसी कड़ी में अफरीदी ने खुलासा किया है कि उन्हें किस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से डर लगता था।

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का कहर मचा हुआ है। ऐसे में अफरीदी अपने मुल्क में बढ़िया काम कर रहे हैं। शाहिद अफरीदी फाउंडेशन अन्य स्थानों से डोनेशन एकत्रित कर रही है और उस पैसे को कोरोना संकट से उबरने में खर्च कर रही है। हाल ही में इस ऑल राउंडर से यह पूछा गया कि कौन सा ऐसा मजबूत बल्लेबाज है, जिन्हें गेंदबाजी करने से वह डरते थे तो उन्होंने ब्रायन लारा का नाम लिया।

शाहिद अफरीदी ने कहा, ''जब भी उन्होंने ब्रायन लारा को गेंदबाजी की, तो उन्हें ऐसा लगा कि वह उस गेंद को सीमा पार पहुंचा देंगे।'' उन्होंने कहा, ''मैं कभी उन्हें आत्मविश्वास से गेंद नहीं फेंक पाया।'' उन्होंने बताया, ''मैंने उन्हें कई बार आउट भी किया, लेकिन जब भी मैंने उन्हें गेंदबाजी की, मेरे जेहन में यह रहा कि लारा अगली गेंद पर चौका मार देंगे।''

उन्होंने बताया कि मेरे जेहन में उनका यही प्रभाव है। लारा के बारे में बात करते हुए अफरीदी ने कहा, ''वह वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज थे, जिन्होंने मुथैया मुरलीधरन जैसे गेंदबाजों को डॉमिनेट किया। स्पिनरों के खिलाफ उनका फुटवर्क शानदार था।''

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने 398 वनडे मैचों में 395 विकेट लिए। एक ऑलराउंडर के रूप में उन्होंने बहुत से 'मैन ऑफ द मैच' के अवार्ड जीते। विकेट लेने के अलावा उन्होंने 117 की स्ट्राइक रेट से 8000 से ज्यादा रन भी बनाए हैं।

Updated : 19 April 2020 6:49 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top