Home > खेल > क्रिकेट > रणजी ट्रॉफी: कर्नाटक, मप्र, उप्र समेत 7 टीमों ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

रणजी ट्रॉफी: कर्नाटक, मप्र, उप्र समेत 7 टीमों ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

रणजी ट्रॉफी:  कर्नाटक, मप्र, उप्र समेत 7 टीमों ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह
X

नईदिल्ली। बंगाल, मुंबई, कर्नाटक, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। झारखंड एकमात्र ऐसी टीम है जिसने सभी आठ एलीट ग्रुप टॉपर्स में सबसे कम अंक हासिल किए हैं और इसलिए, उन्हें एक बार के प्री-क्वार्टर फाइनल में नागालैंड (प्लेट ग्रुप टॉपर) से भिड़ना होगा। झारखंड और नागालैंड के बीच मुकाबला 12 मार्च से शुरू होगा।

बता दें कि रणजी ट्रॉफी दो साल के अंतराल के बाद आयोजित की जा रही है और प्रीमियर घरेलू प्रतियोगिता इस साल 17 फरवरी को शुरू हुई थी। टूर्नामेंट दो चरणों में आयोजित किया जा रहा है और प्री-इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चरण 10 फरवरी से 15 मार्च तक चलेगा। इसके बाद आईपीएल के बाद का चरण 30 मई से 26 जून तक चलेगा।

इस सीजन में रणजी ट्रॉफी में 62 दिनों में 64 मैच खेले जाएंगे। आठ अभिजात वर्ग समूह और एक प्लेट समूह हैं। एलीट ग्रुप में चार टीमें थीं और प्लेट ग्रुप में छह टीमें थीं। प्रत्येक एलीट ग्रुप की एक टीम ने क्वार्टर फाइनल चरण के लिए क्वालीफाई किया। आठ क्वालीफाई करने वाली टीमों में सबसे निचली टीम रैंकिंग प्लेट ग्रुप की शीर्ष टीम के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल खेलेगी।

Updated : 9 March 2022 12:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top