Home > खेल > क्रिकेट > पृथ्वी शॉ को संजय मांजरेकर ने दी सलाह, इस खिलाड़ी से सीखो पुल शॉट मारना

पृथ्वी शॉ को संजय मांजरेकर ने दी सलाह, इस खिलाड़ी से सीखो पुल शॉट मारना

पृथ्वी शॉ को संजय मांजरेकर ने दी सलाह, इस खिलाड़ी से सीखो पुल शॉट मारना
X

नई दिल्ली। यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टूर्नामेंट के पहले चरण में जिस फॉर्म में थे, आईपीएल के दूसरे चरण में उनके बल्ले से वैसा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। खराब प्रदर्शन की वजह से टीम ने उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम में मौका दिया लेकिन वो भी अपने प्रदर्शन से छाप नहीं छोड़ सके। मुंबई के खिलाफ मैच में एक बार फिर शॉ को मौका दिया गया लेकिन इस बार भी वो फ्लॉप रहे। उनके इस प्रदर्शन पर पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने उन्हें वीरेंद्र सहवाग से सीखने की सलाह दी है।

कई मैचों के बाद मुंबई के खिलाफ मौका मिलने पर पृथ्वी शॉ ने 11 गेंदों पर 10 रन बनाए। इसकी वजह से टीम मुंबई के खिलाफ स्कोरबोर्ड पर मात्र 110 रन ही बना पाई और नौ विकेट से मुकाबला हार गई। इस हार पर मांजरेकर ने पृथ्वी शॉ के लिए ट्वीट करते हुए लिखा, ''डियर पृथ्वी शॉ, असंभव शॉट को खेलने का प्रयास मत करो क्योंकि उन गेंदों पर पुल शॉट मारा असंभव है। वीरेंद्र सहवाग को अपना रोल मॉडल बनाओ क्योंकि वे सिर्फ उन गेदों पर पुल शॉट मारते थे जिन पर शॉट मारने के लिए उन्हें भरोसा और काबिलियत थी।''

इस समय दिल्ली कैपिटल्स 13 मैचों में सात जीत और छह हार के साथ प्वॉइंट टेबल में 14 प्वॉइंट्स लेकर तीसरे नंबर पर चल रही है। एक टीम समय प्वॉइंट टेबल में सबसे ऊपर थी लेकिन इस समय उनसे ऊपर मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हैं। टीम को लीग का आखिरी मैच विराट कोहली की आरसीबी से सोमवार को खेलना है और इस मैच को जीतने वाले पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगा। दोनों टीमें इस मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगे क्योंकि ऐसा करने से उन्हें फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलेंगे।

Updated : 2 Nov 2020 6:47 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top