Home > खेल > क्रिकेट > राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया
X

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में सुपर संडे के दिन पहले मुकाबले में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला स्टीव स्मिथ की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स से हुआ। आखिरी ओवर तक खिंचे रोमांचक मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया। टीम की तरफ से राहुल तेवतिया और रियान पराग ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए हारी हुई बाजी को अपनी टीम की तरफ मोड़ा।

दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जोफ्रा आर्चर की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से मनीष पांडे के अर्धशतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट पर 158 रन के स्कोर पर रोक दिया। पांडे (54) और केन विलियमसन (12 गेंद में नाबाद 22) ने हालांकि अंतिम ओवरों में कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम का स्कोर 160 रन के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। सनराइजर्स की टीम अंतिम पांच ओवर में 62 रन जोड़ने में सफल रही। कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी 48 रन की उम्दा पारी खेली।

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने 26 रन तक आते-आते अपने टॉप थ्री जोस बटलर, बेन स्टोक्स और कप्तान स्टीव स्मिथ के विकेट गंवा दिए। राजस्थान की आधी टीम 100 रन से पहले ही पवेलियन लौट चुकी थी। ऐसे में राहुल तेवतिया और रियान पराग की जोड़ी ने सूझ-बूझ से खेलते हुए छठें विकेट के लिए 85 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की और टीम को जिताकर ही दम लिया। रियान पराग ने इस दौरान 26 गेंदों पर 42 रन जबकि राहुल तेवतिया ने 28 गेंदों पर 45 रनों की नाबाद पारी खेली।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI: रोबिन उथप्पा, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ(कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, बेन स्टोक्स, रियान पराग, वरुण एरोन, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन।

Updated : 2020-10-11T21:30:51+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top