Home > खेल > क्रिकेट > दूसरे वनडे में रोहित शर्मा करेंगे टीम में वापसी, टॉप ऑर्डर में हो सकते है कई बदलाव

दूसरे वनडे में रोहित शर्मा करेंगे टीम में वापसी, टॉप ऑर्डर में हो सकते है कई बदलाव

क्रिकेट टीम में कई बड़े बदलाव हो सकते है

दूसरे वनडे में रोहित शर्मा करेंगे टीम में वापसी, टॉप ऑर्डर में हो सकते है कई बदलाव
X

नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले दूसरे एकदिवसीय मैच को जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम के लिए राहत की बात यह है कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा मुंबई में शुरूआती मैच से चूकने के बाद टीम की अगुआई करने के लिए वापसी करेंगे। रोहित की अनुपस्थिति में, हार्दिक पांड्या ने पहले एकदिवसीय मैच में टीम की कप्तानी की और वानखेड़े स्टेडियम में कम स्कोर वाले मैच में टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई।

केएल राहुल, जो बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के दौरान फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे, ने नाबाद 75 रन बनाए और मेजबान टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। घुटने की चोट और उसके बाद की सर्जरी के कारण करीब आठ महीने बाद वनडे क्रिकेट खेल रहे जडेजा ने शुक्रवार को 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 45 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी भी की और 46 रन देकर 2 विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' घोषित किया गया।

शीर्ष क्रम होगा मजबूत -

इसके अलावा कप्तान के रुप में रोहित शर्मा की वापसी निश्चित रूप से शीर्ष क्रम को मजबूती देगी, जो ऑस्ट्रेलियाई तेज मिचेल स्टार्क की गेंदबाजी के आगे पहले मैच में विफल रही थी।मार्कस स्टोइनिस द्वारा ईशान किशन को आउट करने के बाद स्टॉर्क ने विराट कोहली (4), सूर्यकुमार यादव (0) और शुभमन गिल (20) को पवेलियन भेज भारत के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया था।

ये बदलाव होने का अनुमान -

भारतीय बल्लेबाजों को शेष दो मैचों में स्टार्क का सामना करने के लिए अच्छा अभ्यास करना चाहिए, क्योंकि अक्टूबर-नवंबर में विश्व कप भी भारत की मेजबानी में होना है और इस श्रृंखला से भारत की तैयारियों को फायदा मिलेगा।दूसरे मैच में रोहित के साथ किशन के पारी की शुरूआत करने की संभावना है। हालांकि पहले वनडे में कोहली और गिल के खराब स्कोर को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाना चाहिए, लेकिन सूर्यकुमार यादव का 50 ओवर के प्रारूप में फॉर्म में न होना चिंता का कारण है। टी-20 में बल्ले से शानदार रहे सूर्यकुमार जाहिर तौर पर अभी भी एकदिनी में अपने पैर जमा रहे हैं। वह इस साल सभी पांच एकदिवसीय मैचों में अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। सूर्या ने अब 50 से अधिक के स्कोर के बिना 15 एकदिवसीय (13 पारियां) मैच खेले हैं।हालांकि, श्रेयस अय्यर की वापसी के लिए कोई समयरेखा निर्धारित नहीं होने के कारण, भारत नंबर 4 की भूमिका के लिए सूर्यकुमार को ही मौका देगा।

मुंबई में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने वानखेड़े की पिच पर शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव कोई खास छाप नहीं छोड़ सके।हालांकि, टीम प्रबंधन को गेंदबाजी लाइन-अप के साथ छेड़छाड़ की उम्मीद नहीं है, पांड्या मुंबई में पूर्णता के लिए तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभा रहे हैं।दूसरे एकदिनी के लिए मौसम का पूर्वानुमान कम से कम पहली छमाही में बिखरी हुई आंधी का है, जिसका अर्थ यह भी है कि अगर हवाएं चलती हैं तो दोनों तरफ से तेज गेंदबाज गेंद को स्विंग करा सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार है -

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, जोश इंगलिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, मिशेल स्टॉर्क, नाथन एलिस, एडम जाम्पा।

Updated : 18 March 2023 10:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top