Home > खेल > क्रिकेट > ऋषभ पंत बने दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

ऋषभ पंत बने दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

ऋषभ पंत बने दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज
X

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 42वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 59 रनों से हार का सामना करना पड़ा। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते दिल्ली को इस सीजन की अपनी चौथी हार मिली। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 194 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 135 रन ही बना सकी। कप्तान श्रेयस अय्यर (47) के बाद ऋषभ पंत (27) ने दिल्ली की तरफ से इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए। पंत ने केकेआर के खिलाफ खेली अपनी पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया।

ऋषभ पंत ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए अपने 27 रनों की पारी में 2 चौके और एक छक्का लगाया। प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर लगाए सिक्स के साथ ही पंत ने आईपीएल में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए। पंत दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पहले वो बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए आईपीएल में 100 छक्के लगाए हैं। दिल्ली की तरफ से खेलते हुए सबसे पहले 50 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम है।

आबु धाबी में खेले गए इस मैच में दिल्ली के बल्लेबाज केकेआर के स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती के आगे टिककर खेलने में नाकाम रहे और एक-एक करके पवेलियन लौटते चले गए, जिसके चलते टीम को बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने नितीश राणा (81) और सुनील नरेन (64) के दम पर 20 ओवर में 194 रनों का मजबूत टोटल खड़ा किया। दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी में एनिरिच नॉर्टजे और कगिसो रबाडा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। दिल्ली कैपिटल्स का अगला मुकाबला मंगलवार (27 अक्टूबर) को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा।

Updated : 25 Oct 2020 6:55 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top