Home > खेल > क्रिकेट > टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल दो साल की कड़ी मेहनत का आखिरी भारतीय प्रयास

टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल दो साल की कड़ी मेहनत का आखिरी भारतीय प्रयास

टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल दो साल की कड़ी मेहनत का आखिरी भारतीय प्रयास
X

साउथम्पटन। भारतीय अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना ​​​​है कि न्यूजीलैंड की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अच्छी तरह से तैयार होगी, क्योंकि वे इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलकर आएंगे।अश्विन ने एक न्यूज चैनल से चर्चा में कहा,"मुझे उम्मीद है कि एक सुनियोजित और अच्छी तरह से तैयार न्यूजीलैंड टीम हमारे पास आएगी। दो टेस्ट खेलने के बाद निश्चित रूप से कीवी टीम फायदे में है,इसलिए हमें उसके अनुकूल होना होगा।"

उन्होंने आगे कहा,"इतने सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ है जब इस तरह के टेस्ट मैच को दोनों ही टीमें एक तटस्थ स्थान पर खेल रही हों, यह टेस्ट क्रिकेट खेलने का सबसे रोमांचक हिस्सा है।"वहीं,डब्ल्यूटीसी फाइनल के बारे में, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा, "यह 110 प्रतिशत देने के बारे में है क्योंकि यह हमारी दो साल की कड़ी मेहनत का आखिरी प्रयास है। यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे अपना सब कुछ दें और कुछ समय के लिए अपने प्रयास को दोगुना करें। अनुभव बहुत मायने रखता है। विशेष रूप से टेस्ट मैचों में जहां आपको विभिन्न परिस्थितियों से निपटने की आवश्यकता होती है, क्लाउड कवर, पिच, हवा की दिशा, इन सब चीजों का फर्क पड़ता है, इसलिए जब कोई व्यक्ति जो पहले खेल चुका है उसे फिर से खेलने का मौका मिलता है, इससे मदद मिलती है।"

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम 3 जून को साउथेम्प्टन पहुंची थी। इसके बाद, भारतीय दल के प्रत्येक सदस्य को तीन दिवसीय अनिवार्य हार्ड क्वारंटाइन से गुजरना पड़ा। हैम्पशायर बाउल में, प्रबंधित अलगाव की अवधि शुरू करने से पहले खिलाड़ियों का फिर से परीक्षण किया गया। इसके अलावा आइसोलेशन की अवधि के दौरान भी नियमित परीक्षण किए जाएंगे।इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले, भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि आगे जाकर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को बेस्ट-ऑफ-थ्री प्रतियोगिता बनाने के लिए देखना चाहिए और इसे तीन मैचों के श्रृंखला की तरह खेला जा सकता है।

Updated : 2021-10-12T15:58:39+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top